Hardik Pandya: 'विश्वास नहीं हो रहा...', वर्ल्ड कप से बाहर होने पर टूटे हार्दिक पांड्या! दिया पहला रिएक्शन
Advertisement
trendingNow11944308

Hardik Pandya: 'विश्वास नहीं हो रहा...', वर्ल्ड कप से बाहर होने पर टूटे हार्दिक पांड्या! दिया पहला रिएक्शन

Team India: भारत के स्टार आल राउंडर हार्दिक पांड्या टखने की चोट से उबरने में असफल रहने के बाद शनिवार को विश्व कप से बाहर हो गए. उनकी जगह 17 वनडे खेलने वाले तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को भारतीय टीम में शामिल किया गया है. 

Hardik Pandya: 'विश्वास नहीं हो रहा...', वर्ल्ड कप से बाहर होने पर टूटे हार्दिक पांड्या! दिया पहला रिएक्शन

World Cup 2023: बांग्लादेश के खिलाफ पुणे में हुए लीग मैच में हार्दिक चोटिल हो गए थे. अपनी ही गेंद पर फील्डिंग करते हुए बॉल सीधा उनके एंकल में लगी थी. इसके बाद उन्हें एंकल इंजरी हो गई थी. हालांकि, उम्मीद यह जताई जा रही थी कि वह नॉकआउट मैचों से पहले टीम में वापसी कर लेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. उन्हें पूरी तरह फिट होने में अभी समय लगेगा, जिसके लिए वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. हार्दिक पांड्या के रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया गया है. उनकी जगह स्क्वॉड में दाएं हाथ के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को जोड़ा गया है.

हार्दिक पांड्या ने किया ट्वीट

हार्दिक पांड्या बांग्लादेश के खिलाफ अपनी ही गेंद पर क्षेत्ररक्षण करते हुए बाएं टखना चोटिल करा बैठे थे. इसके बाद वह न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए. पांड्या ने ‘X’ पर लिखा, 'यह बात पचा पाना मुश्किल है कि मैं विश्व कप के बचे हिस्से में नहीं खेल पाऊंगा. मैं टीम के साथ रहूंगा और प्रत्येक मैच में प्रत्येक गेंद पर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करूंगा. आप सभी की शुभकामनाओं, प्यार और समर्थन के लिये शुक्रिया. आप सभी का सहयोग शानदार रहा है. यह टीम विशेष है और मैं सुनिश्चित करूंगा कि हम प्रत्येक को गौरवान्वित करें.' 

BCCI अधिकारी ने दिया ये अपडेट

नेशनल क्रिकेट अकेडमी (NCA) में इस घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सूत्रों के मुताबिक पांड्या ने बेंगलुरु में ट्रेनिंग शुरू कर दी थी, लेकिन उनके टखने में फिर सूजन आ गई. इसलिए टूर्नामेंट के बाकी हिस्से में उनके खेलने की कोई संभावना ही नहीं थी. इस अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, 'जैसा कि पहले कहा गया है कि पंड्या को कोई फ्रैक्चर नहीं है. यह सिर्फ मामूली टीयर है. उन्होंने ट्रेनिंग शुरू कर दी थी लेकिन अचानक ही बाएं टखने में सूजन आ गई और वह गेंदबाजी करने के लिए फिट नहीं थे.' 

गंभीर थी चोट 

उन्होंने कहा, ‘‘यह ऐसी चोट नहीं थी जिसे इंजेक्शन से ठीक किया जा सके. गुरूवार को उनके टखना काफी ज्यादा सूज गया था और जब तक यह सूजन कम नहीं होती, वह कुछ और समय के लिए ट्रेनिंग नहीं कर सकते. ' बीसीसीआई ने टूर्नामेंट के लिए स्टैंडबाय के तौर पर तीन खिलाड़ियों को चुना था जिसमें बायें हाथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा, विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन और तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा शामिल थे. इन तीनों में से ही एक को चुन सकते थे. 

इवेंट टेक्निकल कमेटी की मिली मंजूरी

किसी खिलाड़ी की जगह लेने के लिए अन्य खिलाड़ी को आधिकारिक तौर पर टीम में शामिल करने से पहले टूर्नामेंट की इवेंट टेक्निकल कमेटी की मंजूरी की आवश्यकता होती है. प्रसिद्द कृष्णा के लिए टेक्निकल टीम की मजूरी मिल गई है. आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 टूर्नामेंट की इवेंट टेक्निकल कमेटी(ETC) में वसीम खान (आईसीसी महाप्रबंधक - क्रिकेट और ईटीसी अध्यक्ष), क्रिस टेटली (आईसीसी टूर्नामेंट प्रमुख), हेमांग अमीन (कार्यवाहक सीईओ - बीसीसीआई), गौरव सक्सेना (महाप्रबंधक - परिचालन, बीसीसीआई), रसेल अर्नोल्ड और साइमन डोल (स्वतंत्र प्रतिनिधि) शामिल हैं.

Trending news