Hardik Pandya : टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे हार्दिक पांड्या? BCCI का ये है प्लान, नजरअंदाज करना मुश्किल
Advertisement

Hardik Pandya : टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे हार्दिक पांड्या? BCCI का ये है प्लान, नजरअंदाज करना मुश्किल

T20 World Cup-2024: स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे या नहीं, ये सवाल अब भी कुछ लोगों के जेहन में है. हालांकि उनके लिए अच्छी खबर है क्योंकि हार्दिक टखने की चोट से तेजी से उबर रहे हैं. वह चोट के कारण वनडे विश्व कप के बीच से ही क्रिकेट मैदान से दूर हो गए थे.

टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे हार्दिक पांड्या

Hardik Pandya in T20 World Cup-2024 : टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) अभी मैदान से दूर हैं. उन्हें वनडे विश्व कप (ODI World Cup-2023) के दौरान चोट लग गई थी, जिसके चलते वह बीच टूर्नामेंट से बाहर हो गए. इसी साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक खेल पाएंगे या नहीं, ये सवाल अब भी कुछ लोगों के जेहन में है. उन सभी क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर है क्योंकि हार्दिक (Hardik Pandya) टखने की चोट से तेजी से उबर रहे हैं. 

BCCI के लूप में हार्दिक

हार्दिक पांड्या के बारे में अपडेट है कि वह अपने टखने की चोट से तेजी से उबर रहे हैं. टी20 टीम की योजना की बात आती है तो बीसीसीआई उन्हें लूप में रख रहा है. टी20 विश्व कप 2024 नजदीक आने के साथ, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) जीत का फॉर्मूला सुनिश्चित करने को हरसंभव प्रयास कर रहा है. टीम मैनेजमेंट की रणनीति हार्दिक को लेकर भी है. भारत का ये प्रतिभाशाली ऑलराउंडर सुधार पर है.

हार्दिक अब भी नेतृत्व समूह का हिस्सा

हार्दिक पांड्या अपने टखने की चोट से उबर रहे हैं, लेकिन जब टी20 टीम की योजना की बात आती है तो बीसीसीआई उन्हें लूप में रख रहा है. इसका मतलब यह है कि महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय उनकी बात भी सुनी जाएगी. यहां तक कि अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को लेकर भी. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है- शमी को टी20 टीम में शामिल करने की चर्चा में कोच राहुल द्रविड़, मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर, रोहित शर्मा और खुद हार्दिक शामिल होंगे. हार्दिक अब भी नेतृत्व समूह का एक बड़ा हिस्सा हैं. उनका दृष्टिकोण मायने रखता है.'

अनुभव के साथ कप्तानी और खेल की समझ

हार्दिक आईपीएल के अगले सीजन (IPL-2024) में 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस की कप्तानी संभालने को तैयार हैं. वह रणनीति और टी20 खेल की गहरी समझ रखने वाले खिलाड़ी भी हैं. उनका इनपुट, रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गजों के अनुभव के साथ भारत को प्रतिष्ठित टी20 विश्व कप ट्रॉफी उठाने की दिशा में मजबूत बनाता है. 30 साल के हार्दिक ने अभी तक 92 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिनमें 3 अर्धशतकों की मदद से 1348 रन बनाने के साथ उन्होंने 73 विकेट भी लिए हैं.

Trending news