Hardik Pandya : T20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद हार्दिक पांड्या को ICC का बड़ा गिफ्ट, बनाया नंबर-1 ऑलराउंडर
Advertisement
trendingNow12319583

Hardik Pandya : T20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद हार्दिक पांड्या को ICC का बड़ा गिफ्ट, बनाया नंबर-1 ऑलराउंडर

आईसीसी पुरुष टी-20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन प्रभावशाली प्रदर्शन ने उन्हें टी-20 ऑलराउंडर्स की लेटेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 बना दिया है. ICC ने जारी की लेटेस्ट रैंकिंग में हार्दिक पांड्या को यह इनाम दिया.

 

Hardik Pandya : T20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद हार्दिक पांड्या को ICC का बड़ा गिफ्ट, बनाया नंबर-1 ऑलराउंडर

Hardik Pandya : आईसीसी पुरुष टी-20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन प्रभावशाली प्रदर्शन ने उन्हें टी-20 ऑलराउंडर्स की लेटेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 बना दिया है. ICC ने जारी की लेटेस्ट रैंकिंग में हार्दिक पांड्या को यह इनाम दिया. बता दें कि हार्दिक पांड्या ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में हेनरिक क्लासेन का बड़ा विकेट लेकर भारत की मैच में वापसी कराई. इतना ही नहीं आखिरी ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने डेविड मिलर का बड़ा विकेट झटककर भारत की जीत सुनिश्चित कर दी थी.

नंबर-1 ऑलराउंडर बने हार्दिक

हार्दिक पांड्या दो पायदान ऊपर चढ़कर श्रीलंका के स्टार वानिंदु हसरंगा के साथ टॉप रैंकिंग वाले पुरुष टी20 इंटरनेशनल ऑलराउंडर बन गए हैं. फाइनल में हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर के महत्वपूर्ण विकेट लेकर बड़ा योगदान देने वाले इस ऑलराउंडर ने बल्ले और गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया और टी20 ऑलराउंडर रैंकिंग में नंबर-1 पर पहुंचने वाले पहले भारतीय बन गए. हार्दिक पांड्या ने टी20 वर्ल्ड कप में 150 से अधिक की बल्लेबाजी स्ट्राइक-रेट से 144 रन बनाए और 11 विकेट भी लिए.

अक्षर भी 7 पायदान ऊपर चढ़े

टी20 ऑलराउंडर रैंकिंग के टॉप 10 में भी बदलाव हुए हैं, जिसमें मार्कस स्टोइनिस, सिकंदर रजा, शाकिब अल हसन और लियाम लिविंगस्टोन एक-एक स्थान ऊपर चढ़े हैं. मोहम्मद नबी चार स्थान नीचे खिसककर टॉप पांच से बाहर हो गए हैं. वहीं, भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल भी 7 पायदान ऊपर चढ़कर 12वें नंबर पर पहुंच गए हैं. कुलदीप यादव इस फॉर्मेट की गेंदबाजों की रैंकिंग में तीन पायदान ऊपर चढ़कर टॉप-10 के अंदर आ गए हैं. वह 8वें नंबर पर हैं. जसप्रीत बुमराह ने 12 पायदान की छलांग लगाई और 12वें नंबर पर आ गए हैं.

कोहली-रोहित को भी फायदा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और सीनियर बल्लेबाज विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप जीतने के साथ ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया. दोनों की टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में उछाल आया है. विराट कोहली ने 7 पायदान की छलांग लगाई और आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में 40वें स्थान पर पहुंच गए. वहीं, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 2 पायदान की छलांग लगाकर 36वें स्थान पर पहुंच गए.

Trending news