Harsha Bhogle: हर्षा भोगले ने चुनी साल 2022 की Test Team Of The Year, सिर्फ इस एक भारतीय को दी जगह
Advertisement
trendingNow11506170

Harsha Bhogle: हर्षा भोगले ने चुनी साल 2022 की Test Team Of The Year, सिर्फ इस एक भारतीय को दी जगह

Test Team OF The Year 2022: क्रिकेट एक्सपर्ट हर्षा भोगले ने साल 2022 की टेस्ट टीम ऑफ द ईयर का चुनाव किया है. उन्होंने सिर्फ एक ही भारतीय खिलाड़ी को जगह दी है. इस प्लेयर ने साल 2022 में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. 

Twitter

Harsha Bhogle Test Team Of The Year 2022: भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-0 से जीतकर साल का शानदार अंदाज में अंत किया है. अब क्रिकेट एक्सपर्ट हर्षा भोगले ने साल 2022 के लिए अपनी टेस्ट टीम ऑफ द ईयर चुनी है. खास बात ये है कि उन्होंने इस टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, स्टीव स्मिथ जैसे दिग्गज प्लेयर्स को जगह नहीं दी है. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

इन ओपनर्स को दिया मौका 

हर्षा भोगले ने अपनी टीम में ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और वेस्टइंडीज के क्रेग ब्रेथवेट को ओपनर्स के तौर पर मौका दिया है. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने साल 2022 में शानदार प्रदर्शन किया है. उस्मान ख्वाजा ने साल 2022 में 1080 रन बनाए. वहीं, ब्रेथवेट ने 7 मैचों में 687 रन बनाए. नंबर तीन पर उन्होंने जो रूट को रखा है. रूट ने साल 2022 में 1098 रन बनाए हैं. हर्षा भोगले ने नंबर चार के लिए पाकिस्तान के बाबर आजम को जगह दी है. बाबर आजम ने साल 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. उनके बल्ले से 1170 रन निकले हैं. 

ऐसा है मिडिल ऑर्डर 

हर्षा भोगले ने मिडिल ऑर्डर में जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स को मौका दिया है. साल 2022 में इन दोनों ही प्लेयर्स ने अपने दम पर इंग्लैंड को कई मैच जिताए हैं. जॉनी बेयरस्टो ने 1061 रन बनाए हैं. वहीं, स्टोक्स ने गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया है. उन्होंने 15 मैचों में 870 रन बनाए और 26 विकेट भी हासिल किए. 

इस भारतीय को मिला चांस 

हर्षा भोगले ने अपनी टीम में सिर्फ ऋषभ पंत को जगह दी है, जो कि इकलौते भारतीय हैं. पंत ने साल 222 में भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने भारत के लिए 7 टेस्ट मैचों में 680 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं. 

इन गेंदबाजों पर किया भरोसा 

हर्षा भोगले ने टेस्ट टीम ऑफ द ईयर में चार गेंदबाजों को जगह दी है. उन्होंने साउथ अफ्रीका के मार्को जेसन और कैगिसो रबाडा को चुना है. वहीं, इंग्लैंड के घातक बॉलर जेम्स एंडरसन को भी शामिल किया है. वहीं, स्पिनर के तौर पर नाथन लियोन को मौका दिया है. लियोन और रबाडा ने इस साल 47-47 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं, एंडरसन और मार्को जेसन ने 36-36 विकेट चटकाए हैं. 

हर्षा भोगले द्वारा चुनी गई टेस्ट टीम ऑफ द ईयर 

क्रेग ब्रेथवेट, उस्मान ख्वाजा, जो रूट, बाबर आजम, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, ऋषभ पंत, नाथन लियोन, जेम्स एंडरसन, मार्को जेसन, कैगिसो रबाडा. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news