जब युवराज ने फेंका सवालों का बाउंसर, तो बुमराह ने ऐसे किया बचाव, देखें वीडियो
Advertisement

जब युवराज ने फेंका सवालों का बाउंसर, तो बुमराह ने ऐसे किया बचाव, देखें वीडियो

युवराज सिंह ने अपने सवालों से टीम इंडिया के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को फंसाने की कोशिश की, लेकिन बुमराह ने भी इसका शानदार जवाब दिया. 

जब युवराज ने फेंका सवालों का बाउंसर, तो बुमराह ने ऐसे किया बचाव, देखें वीडियो

नई दिल्ली: एक इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान 2 बार के वर्ल्ड कप विजेता युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भारतीय टीम के तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को अपने सवालों से क्लीन बोल्ड कर दिया. एक बार को तो ऐसा लगा कि अपनी यॉर्कर के लिए मशहूर बुमराह बड़े धर्म संकट में आ गए हैं पर उन्होनें चतुराई से युवराज के सवालों का जबाव देकर खुद को इस मुश्किल से बाहर निकाल लिया. जब युवराज ने बुमराह से सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली में से कौन बेहतर बल्लेबाज है, इस बारे में जानना चाहा तो बुमराह कुछ पल के लिए तो हैरान रह गए पर थोड़ी देर बाद उन्होनें युवराज को जो उत्तर दिया उसे आप और मैं एक स्मार्ट रिपलाई ही कह सकते हैं. 

  1. युवराज ने बुमराह को फेंका सवालों का बाउंसर.
  2. बुमराह ने युवराज को दिया बेहद स्मार्ट रिपलाई.
  3. जसप्रीत बुमराह के फेवरेट हैं सचिन तेंदुलकर

यह भी देखें- जब धोनी, विराट और गौतम मैदान में हुए थे 'गंभीर,' जानिए क्रिकेट में जंग के मशहूर किस्से

जब युवराज ने बुमराह से ये पूछा कि धोनी और उनमें से कौन ज्यादा बढ़िया मैच विनर था तो बुमराह ने इसका जबाव कुछ इस तरह दिया कि दो पल के लिए युवराज भी भौचक्के रह गए. जसप्रीत बुमराह ने कहा कि "मैं किसी एक को नहीं चुन सकता. युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी में से किसी एक को चुनना माता-पिता में से किसी एक को चुनने जैसा होगा." 

बुमराह ने आगे कहा, "युवी पा मैं आप को और माही भाई को साथ में मैच जीतते हुए देखकर बड़ा हुआ हूँ. ऐसे सवाल क्यों कर रहे हैं. देखिए जिस भी खिलाड़ी ने मुझे प्रेरित किया है वो मेरा फेवरेट है. मैं किसी एक को नहीं चुन सकता. मैं जब बड़ा हो रहा था तब दोनों का ही फैन था."

इस पर युवराज ने मुस्कुराते हुए कहा कि अगर बुमराह ने धोनी को चुन लिया होता तो उन्हें बिल्कुल भी बुरा नहीं लगता. 

इस सवाल के बाद युवराज ने बुमराह के लिए एक बार फिर मुश्किल खड़ी कर दी. इस बार युवराज ने बुमराह से जो कुछ पूछा उसके बाद बुमराह सन्न रह गए. दरअसल युवराज, बुमराह से सचिन और विराट में से किसी एक को चुनने के लिए कह रहे थे. वे बुमराह से अपने इस सवाल का जवाब चाहते थे, उनका सवाल था- सचिन और विराट में से बेहतर बल्लेबाज़ कौन? जिसका जवाब बुमराह ने कुछ इस तरह से दिया. बुमराह ने कहा कि वे अभी इतने अनुभवी नहीं हैं कि इस सवाल का जवाब दे पाएं. 

बुमराह ने कहा "देखिए युवी पा मुझे इंटरनेशनल क्रिकेट में महज चार साल ही हुए हैं. मेरे पास इतना अनुभव नहीं है कि उनको जज कर सकूं. सचिन तेंदुलकर या विराट कोहली में से किसी एक को चुनुं, मैं इस स्थिति में ही नहीं हूं क्योंकि इन दोनों ने ही मेरे से कहीं ज्यादा क्रिकेट खेली है." 

उनका जवाब सुनकर युवराज ने कहा कि मैं आपको ऐसे नहीं छोड़ सकता. आपको किसी एक को तो चुनना ही होगा, तो बताएं विराट और सचिन में से कौन है आपका फेवरेट. अपने ऊपर दबाव बनता हुआ देख बुमराह ने कहा, "देखिए यह तो वैसा ही होगा जैसा मुझे आपके और माही भाई के बीच में से किसी एक को चुनने को बोला जाए. मेरे लिए तो सभी एक बराबर हैं. दोनों के लिए मेरे अंदर एक जैसा सम्मान है. वैसे सचिन के पूरी दुनिया में चाहने वाले बहुत ज्यादा हैं तो मैं उनका नाम लूंगा."

Trending news