WTC Final 2023: BCCI की ये गलती टीम इंडिया पर पड़ेगी भारी, WTC फाइनल से पहले दिग्गज ने की भविष्यवाणी!
Advertisement

WTC Final 2023: BCCI की ये गलती टीम इंडिया पर पड़ेगी भारी, WTC फाइनल से पहले दिग्गज ने की भविष्यवाणी!

Team India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले से पहले टीम इंडिया को लेकर एक दिग्गज ने बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. उन्होंने इस बड़े मुकाबले में टीम इंडिया की कमजोरियों को लेकर बात कही है.

WTC Final 2023: BCCI की ये गलती टीम इंडिया पर पड़ेगी भारी, WTC फाइनल से पहले दिग्गज ने की भविष्यवाणी!

WTC Final 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 फाइनल मैच होना है. यह मैच 7 से 11 जून के बीच लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में होगा. इस बड़े मैच के लिए जल्द ही भारतीय टीम इंग्लैंड के लिए रवाना हो जाएगी. इस बीच एक पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने टीम इंडिया को लेकर एक बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. उन्होंने टीम इंडिया की कमजोर कड़ियों के बारे में बात की है. 

बीसीसीआई ने कर दी बड़ी गलती?    

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर इयान चैपल का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया का मजबूत तेज गेंदबाजी आक्रमण इंग्लैंड की परिस्थितियों में अगले महीने होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल में भारत के खिलाफ उसका पलड़ा भारी करता है. हालांकि, उन्होंने हार्दिक पंड्या के चयन ना होने पर भी बात की. चैपल ने यह भी कहा कि बार-बार चोटिल होने वाले हार्दिक पंड्या के लंबे प्रारूप में नहीं खेलने से भी भारत को नुकसान हो सकता है. उन्होंने कहा कि ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की कुछ हद तक आश्चर्यजनक अनुपलब्धता भी भारत को नुकसान पहुंचाती है क्योंकि वह उनके लिए अंतिम कड़ी को जोड़ने का काम कर सकते थे.  बता दें कि हार्दिक ने पिछली बार 2018 में प्रथम श्रेणी का मैच खेला था. 

टीम को खलेगी इनकी कमी 

चैपल ने कहा कि चोटिल जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम ‘बुरी तरह प्रभावित’ हो सकती है. बुमराह और पंत के अलावा श्रेयस अय्यर और लोकेश राहुल दो अन्य भारतीय खिलाड़ी हैं, जो चोटों के कारण सात से 11 जून तक होने वाले फाइनल से बाहर हो गए हैं. चैपल ने ईएसपीएन क्रिकइंफो पर अपने कॉलम में लिखा कि जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत की चोटें भारत को बुरी तरह प्रभावित करेंगी क्योंकि इन दोनों के खेलने से वे प्रबल दावेदार होते. 

टीम इंडिया यहां खा सकती है मात 

चैपल का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया का तेज गेंदबाजी आक्रमण भारत से थोड़ा बेहतर है, जबकि स्पिन विभाग में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम का पलड़ा भारी है. उन्होंने कहा कि अगर पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड की ऑस्ट्रेलिया की शीर्ष तेज गेंदबाजी तिकड़ी उपलब्ध है तो यह उन्हें थोड़ा प्रबल दावेदार बनाता है. वे किसी भी समय अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन जून की शुरुआत में इंग्लैंड के हालात उनके अनुकूल होने चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव की मौजूदगी वाला भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण भी मजबूत है, लेकिन विकेट लेने की क्षमता में ऑस्ट्रेलियाई तिकड़ी से थोड़ा ही पीछे है. 

इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि एकमात्र टेस्ट में मानसिक मजबूती अहम होगी. उन्होंने कहा कि बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि बल्लेबाज प्रतिभाशाली विरोधी तेज गेंदबाजों का सामना कैसे करते हैं. ऑस्ट्रेलिया स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन और उस्मान ख्वाजा की बड़े स्कोर बनाने की क्षमता पर काफी अधिक निर्भर है, लेकिन डेविड वार्नर की अनदेखी नहीं की जानी चाहिए. पूर्व क्रिकेटर ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों को लेकर कहा कि भारतीय टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा पर नजरें रहेंगी क्योंकि उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सफलता हासिल की है. मजबूत ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण के खिलाफ उनका काम कठिन होगा.

जरूर पढ़ें

आईपीएल 2023 में ये खिलाड़ी अपनी टीमों के लिए बने नासूर, एक ने तो लगाया करोड़ों का चूना!
इंटरनेशनल डेब्यू नहीं करना चाहते रिंकू सिंह? अपने इस बयान से मचा दिया तहलका!

Trending news