IND vs NZ: शमी के बाद शार्दुल ने छीनी न्यूजीलैंड से जीत, आखिरी ओवर में पलटा मैच

India vs New Zealand: भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट पर 165 रन बनाए. इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 7 विकेट पर 165 रन ही बना सकी और मैच टाई हो गया. 

IND vs NZ: शमी के बाद शार्दुल ने छीनी न्यूजीलैंड से जीत, आखिरी ओवर में पलटा मैच

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज रोमांच के चरम पर पहुंच रही है. दोनों टीमों के बीच तीसरा टी20 मैच टाई हो गया था और नतीजे के लिए सुपरओवर खेला गया. भारत ने यह मैच सुपरओवर में जीता. सीरीज का चौथा मैच भी तीसरे मैच की तरह टाई हो गया. एक समय लग रहा था कि भारत यह मैच हार जाएगा. लेकिन शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी कर खेल बदल दिया. 

न्यूजीलैंड (New Zealand) को जीत के लिए आखिरी ओवर में सात रन चाहिए थे. यह ओवर शार्दुल ठाकुर ने किया. उन्होंने इस ओवर में महज छह रन दिए और मैच टाई करा दिया. शार्दुल ने इससे पहले बैटिंग में भी अच्छे हाथ दिखाए. उन्होंने 15 गेंद पर 20 रन बनाए. उनका बॉलिंग एनालिसिस 4-0-33-2 रहा. उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. 

न्यूजीलैंड की पारी का आखिरी ओवर (गेंदबाज: शार्दुल ठाकुर):
पहली गेंद: शार्दुल ठाकुर ने रॉस टेलर को मिडविकेट बाउंड्री पर कैच करवाया. 
दूसरी गेंद: डेरिल मिचेल ने लॉन्गऑफ पर शानार चौका लगाया. 
तीसरी गेंद: मिचेल ने डॉट बॉल खेली. बाई रन लेने की कोशिश में टिम सीफर्ट रन आउट हुए. 
चौथी गेंद: मिचेल सैंटनर ने मिडविकेट पर खेलकर एक रन लिया. 
पांचवीं गेंद: डेरिल मिचेल ने ऊंचा शॉट खेला. शिवम दुबे ने कैच लिया. 
छठी गेंद: मिचेल सैंटनर ने डीप प्वाइंट पर खेला. एक रन लिया. दूसरा रन लेने की कोशिश में रन आउट

इस तरह शार्दुल ठाकुर के इस ओवर में सिर्फ 6 रन बने और मैच टाई हो गया. इसके बाद सुपर ओवर खेला गया. न्यूजीलैंड ने सुपर ओवर में पहले बैटिंग की. न्यूजीलैंड ने 13 रन बनाए. भारत ने इसके जवाब में पांच गेंद पर ही 16 रन बनाकर मैच जीत लिया. सुपर ओवर में भारत के लिए केएल राहुल ने तीन गेंद पर 10 रन बनाए. उन्होंने टिम साउदी के ओवर की पहली गेंद पर छक्का और दूसरी गेंद पर चौका जमाया. 

इससे पहले सीरीज के तीसरे मैच में ही मोहम्मद शमी ने आखिरी ओवर में खेल पलटा था. तीसरे टी20 मैच में न्यूजीलैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिए सिर्फ नौ रन चाहिए थे. क्रीज पर केन विलियम्सन और रॉस टेलर और थे. टेलर ने ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाकर अपनी टीम की जीत लगभग पक्की कर दी. लेकिन शमी ने अगली पांच गेंद पर सिर्फ दो रन दिए और विलियम्सन और टेलर को आउट भी किया. इससे स्कोर टाई हो गया और सुपर ओवर में भारत ने जीत दर्ज की.