IND vs AUS: टीम इंडिया ने तोड़ी ऑस्ट्रेलिया की अकड़, पहले वनडे मैच में 5 विकेट से किया चित
Advertisement
trendingNow11883426

IND vs AUS: टीम इंडिया ने तोड़ी ऑस्ट्रेलिया की अकड़, पहले वनडे मैच में 5 विकेट से किया चित

Team India News: वर्ल्ड कप 2023 से पहले टीम इंडिया ने दम दिखाते हुए ऑस्ट्रेलिया को मोहाली में खेले गए पहले वनडे मैच में 5 विकेट से पीट दिया है. ऑस्ट्रेलिया दुनिया के किसी भी कोने में सबसे खतरनाक वनडे टीम मानी जाती है और टीम इंडिया ने मोहाली में खेले गए पहले वनडे मैच में कंगारुओं को चित करके उनकी अकड़ तोड़ने का काम किया है. 

IND vs AUS: टीम इंडिया ने तोड़ी ऑस्ट्रेलिया की अकड़, पहले वनडे मैच में 5 विकेट से किया चित

IND vs AUS, 1st ODI: वर्ल्ड कप 2023 से पहले टीम इंडिया ने दम दिखाते हुए ऑस्ट्रेलिया को मोहाली में खेले गए पहले वनडे मैच में 5 विकेट से पीट दिया है. ऑस्ट्रेलिया दुनिया के किसी भी कोने में सबसे खतरनाक वनडे टीम मानी जाती है और टीम इंडिया ने मोहाली में खेले गए पहले वनडे मैच में कंगारुओं को चित करके उनकी अकड़ तोड़ने का काम किया है. वर्ल्ड कप 2023 से पहले टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को दिखा दिया है कि वह वर्ल्ड चैंपियन बनने की सबसे प्रबल दावेदार टीम क्यों है. 

टीम इंडिया ने तोड़ी ऑस्ट्रेलिया की अकड़

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में पहला वनडे मैच 5 विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. टीम इंडिया ने इस मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया और ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 51 रन देकर 5 विकेट चटकाए जिससे भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 276 रन पर ऑल आउट कर दिया. जवाब में टीम इंडिया ने 48.4 ओवर में 281 रन बनाकर ये मैच जीत लिया. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब दूसरा वनडे मैच रविवार 24 सितंबर को खेला जाएगा.

शुभमन गिल ने मचाया तूफान

टीम इंडिया के युवा स्टार ओपनर शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने होम ग्राउंड मोहाली में जमकर तूफान मचाया है. शुभमन गिल ने 63 गेंदों में 74 रनों की पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 2 छक्के शामिल रहे. शुभमन गिल के अलावा ओपनिंग बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने 77 गेंदों में 71 रन ठोक दिए, जिसमें 10 चौके शामिल रहे. शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ ने मिलकर 142 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की और टीम इंडिया की जीत की नींव रख दी. 

मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया को किया तहस-नहस 

अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 51 रन देकर पांच विकेट चटकाए, जिससे भारत ने तीन मैचों की सीरीज के शुरुआती वनडे मुकाबले में शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया को 276 रन पर ऑल आउट कर दिया. भारतीय टीम की वर्ल्ड कप योजना में शमी को शुरुआती प्लेइंग इलेवन में जगह मिलने की संभावना कम है, लेकिन इस खिलाड़ी ने अपने वनडे करियर में दूसरी बार पांच विकेट झटककर अपना दावा मजबूत किया. शमी के इस प्रदर्शन से प्लेइंग इलेवन में अपने बल्लेबाजी टैलेंट के कारण जगह के मजबूत दावेदार शार्दुल ठाकुर पर दबाव बढ़ेगा. शार्दुल ठाकुर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 ओवर में बिना किसी सफलता के 78 रन लुटाए.

शार्दुल ठाकुर सबसे फ्लॉप गेंदबाज

शार्दुल ठाकुर को हालांकि किस्मत का साथ नहीं मिला. श्रेयस अय्यर ने भारतीय पारी की शुरुआत में उनकी गेंद पर डेविड वॉर्नर का आसान कैच टपका दिया. बल्लेबाजी के लिए अनुकूल परिस्थितियों में भारतीय कप्तान लोकेश राहुल ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. शमी अपनी शुरुआती गेंद से शानदार दिखे. उन्होंने पहले ओवर में मिशेल मार्श (चार) को बोल्ड करने के बाद इस स्पैल में वॉर्नर और स्टीव स्मिथ को कई बाद छकाया. इस गेंदबाज ने अपने दूसरे स्पैल में क्रीज पर अच्छा समय बिता चुके स्टीव स्मिथ (60 गेंद में 41 रन) को चलता कर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को दबाव में ला दिया.

इंगलिस और स्टोइनिस ने 62 रन जोड़े

स्मिथ और वॉर्नर दूसरे विकेट 94 रन की साझेदारी की, जिसे रविंद्र जडेजा ने 19वें ओवर में तोड़ा. वॉर्नर ने 53 गेंद की पारी में छह चौके और दो छक्के की मदद से 52 रन बनाए. इन दोनों के बाद विकेटकीपर जोस इंगलिस (45 गेंद में 45 रन) और मार्कस स्टोइनिस (21 गेंद में 29 रन) ने छठे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी कर टीम को 250 के करीब पहुंचाया. इस साझेदारी को शमी ने 47वें ओवर में स्टोइनिस को बोल्ड कर तोड़ा. अगले ओवर में बुमराह ने इंगलिस को अय्यर के हाथों कैच कराया. वॉर्नर, स्मिथ, इंगलिस के अलावा मार्नस लाबुशेन (49 गेंद में 39 रन) भी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे.

रविचंद्रन अश्विन की कंजूस गेंदबाजी

भारतीय फैंस की नजरें ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (47 रन पर एक विकेट) पर थी. इस गेंदबाज को पहले स्पैल में थोड़ी परेशानी हुई, लेकिन उन्होंने दूसरे स्पैल में लय हासिल कर ली. शुरुआती छह ओवरों में 36 रन देने वाले इस गेंदबाज ने छोर बदलने के बाद चार ओवर में महज 11 रन दिए और एक सफलता हासिल की. अश्विन के इस विकेट में किस्मत का साथ था. अश्विन की गेंद लाबुशेन को छकाते हुए विकेटकीपर राहुल के पैड से लगने के बाद स्टंप्स से टकरा गई और बल्लेबाज का पैर क्रीज से बाहर था. कैमरून ग्रीन (52 गेंद में 31 रन) इंगलिस के साथ गफलत का शिकार होकर रन आउट हुए. शमी ने आखिरी ओवरों में स्टोइनिस के अलावा मैथ्यू शॉट और सीन एबोट को भी पवेलियन की राह दिखाई. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने नौ गेंद में नाबाद 21 रन बनाकर टीम के स्कोर को 275 के पार पहुंचाया.

Trending news