T20 में थमा भारत का विजय अभियान, ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे मैच में 12 रनों से हराया
Advertisement

T20 में थमा भारत का विजय अभियान, ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे मैच में 12 रनों से हराया

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टी20 में टीम इंडिया को 12 रनों से हराया. भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम की

विराट कोहली (फोटो-Twitter/@BCCI)

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले में कंगारुओं ने 12 रनों से जीत हासिल की. सीरीज में पहले दो मुकाबले जीतने की वजह से तीन मैचों की टी20 सीरीज को भारत ने 2-1 से अपने नाम कर लिया है.

  1. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टी20
  2. ऑस्ट्रेलिया ने 12 रनों से जीता मुकाबला
  3. टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज पर जमाया कब्जा

ऑस्ट्रेलिया ने बोर्ड पर लगाए 186 रन

मुकाबले में भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम की खराब शुरुआत से उबरते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 186 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए वेड ने सर्वाधिक 80 रनों का पारी खेली. वेड के अलावा स्टीव स्मिथ ने 24 और ग्लेन मैक्सवेल ने 54 रन बनाए. वेड ने अपनी 53 गेंदों की पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए जबकि स्मिथ ने 23 गेंदों का सामना कर एक चौका लगाया.

कप्तान एरॉन फिंच एक मैच के विराम के बाद टीम में लौटे लेकिन वह खाता नहीं खोल सके. मैक्सवेल ने वेड का अच्छा साथ निभाया और 36 गेंदों पर तीन चौके और इतने ही छक्के लगाए.वेड और मैक्सवेल ने तीसरे विकेट के लिए 53 गेंदों पर 90 रनों की साझेदारी की. वहीं भारत के लिए वॉशिंगटन सुंदर ने दो विकेट लिए. शार्दूल ठाकुर और टी. नटराजन को एक-एक सफलता मिली.

कोहली के अलावा नहीं चला और कोई बल्लेबाज

187 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की ओर सिर्फ कोहली ही चल सके. शिखर धवन ने 28 रन बनाते हुए कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी की थी. जबकि हार्दिक पांड्या ने 20 रन बनाए और पांचवें विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी की.

कोहली ने अपनी 61 गेंदों की पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाए. अंत में शार्दूल ठाकुर ने सात गेंदों पर दो छक्कों की मदद से नाबाद 17 रन बनाकर भारत की नैया पार लगाने की पूरी कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो सके. टीम इंडिया ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 174 रन ही बना सकी. आस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्वीपसन ने सबसे अधिक तीन विकेट हासिल किए.

भारत की प्लेइंग XI: केएल राहुल (विकेटकीपर), शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, टी नटराजन

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI: आरोन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, डार्सी शॉर्ट, मोइजेज हेनरिक्स, डेनियल सम्स, शॉन एब्बट, मिशेल स्वीपसन, एडम जम्पा, एंड्रयू टाई.

मैदान: सिडनी क्रिकेट ग्राउंड: न्यू साउथ वेल्स

Trending news