एक साल बाद गेंदबाजी कर रहे Hardik Pandya ने क्यों किया एक्शन में बदलाव? जानिए वजह

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे वनडे में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने एक साल बाद की गेंदबाजी, शरीर पर पड़ने वाले दबाव को कम करने के लिए गेंदबाजी एक्शन में किए थोड़े बदलाव

एक साल बाद गेंदबाजी कर रहे Hardik Pandya ने क्यों किया एक्शन में बदलाव? जानिए वजह
हार्दिक पांड्या (फोटो- twitter/BCCI)

सिडनी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) गेंदबाजी करते हुए नजर आए. हार्दिक पांड्या एक साल पहले हुई पीठ की सर्जरी के बाद गेंदबाजी नहीं कर रहे थे और इसी वजह से आईपीएल में उन्होंने सिर्फ बल्लेबाजी की थी.

भारत को ऑस्ट्रेलिया के साथ जारी वनडे सीरीज में एक अतिरिक्त गेंदबाज की कमी खल रही है क्योंकि टीम के नियमित गेंदबाज लगातार रन लीक कर रहे हैं. ऐसे में हार्दिक ने दूसरे वनडे में 36 वें ओवर में उस समय गेंदबाजी मोर्चे पर लगाया गया जब ऑस्ट्रेलिया 35 ओवर में दो विकेट पर 230 रन बनाकर मजबूत दिख रहा था.

पांड्या (Hardik Pandya) ने गेंद के साथ अपने प्रदर्शन से प्रभावित भी किया. पांड्या ने चार ओवर में 24 रन देकर एक विकेट चटकाया. उन्होंने शानदार फॉर्म में चल रहे स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन के खिलाफ सिडनी क्रिकेट मैदान पर केवल पांच रन गंवाए.

 

अपने दूसरे ओवर में पांड्या ने महज चार रन दिये जिसमें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को उनकी धीमी गेंद को खेलने में थोड़ी मुश्किल हुई.

तीसरे ओवर में उन्होंने स्मिथ को शार्ट और वाइड गेंद को खेलने के लिये लुभाया जो उनकी योजना का हिस्सा लग रहा था और यह इस ऑस्ट्रेलियाई के बल्ले को छूती हुई सीधे मोहम्मद शमी के हाथों में चली गयी.

दो दिन पहले शुरुआत वनडे के बाद पांड्या ने कहा था कि वह ‘महत्वपूर्ण’ मैचों में और जब सही समय होगा, तभी गेंदबाजी करेंगे. उन्होंने शरीर पर पड़ने वाले दबाव को कम करने के लिये अपने गेंदबाजी एक्शन में थोड़ा बदलाव किया है.

बता दें कि पांड्या की पिछले साल अक्टूबर में ब्रिटेन में पीठ की सर्जरी हुई थी. उनकी पीठ 2018 में इंग्लैंड में टेस्ट श्रृंखला के बाद से ही उन्हें परेशान कर रही थी. इस सर्जरी की वजह से वह करीब एक साल तक क्रिकेट से बाहर रहे. इस ऑलराउंडर ने अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सितंबर 2019 में खेला था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.