IND vs AUS Live Streaming: फ्री में कैसे देख पाएंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच? यहां जानिए लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow12305334

IND vs AUS Live Streaming: फ्री में कैसे देख पाएंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच? यहां जानिए लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी डिटेल

IND VS AUS Live Streaming: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सोमवार (24 जून) को सेंट लूसिया के डैरेन सैमी क्रिकेट ग्राउंड पर सुपर-8 का बड़ा मुकाबला खेला जाएगा. इस बहुप्रतीक्षित मुकाबले में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम 2023 वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार का बदला लेने की कोशिश करेगी.

IND vs AUS Live Streaming: फ्री में कैसे देख पाएंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच? यहां जानिए लाइव स्ट्रीमिंग की पूरी डिटेल

IND VS AUS Live Streaming: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सोमवार (24 जून) को सेंट लूसिया के डैरेन सैमी क्रिकेट ग्राउंड पर सुपर-8 का बड़ा मुकाबला खेला जाएगा. इस बहुप्रतीक्षित मुकाबले में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम 2023 वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार का बदला लेने की कोशिश करेगी. साथ ही उनकी कोशिश मिचेल मार्श की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर करने की भी होगी. भारत सुपर 8 में अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ अपने दोनों मैच जीतकर ग्रुप 1 में शीर्ष पर है. वहीं, 23 जून को अफगानिस्तान से मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलिया की स्थिति कमजोर हो गई है.

भारत एक भी मैच नहीं हारा

इस टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक भारत को हार का सामना नहीं करना पड़ा है. ग्रुप राउंड के आखिरी मैच में कनाडा के खिलाफ बारिश के कारण मैच रद्द होने के अलावा, टीम की जीत का सिलसिला लगातार जारी है. ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने बांग्लादेश को हराकर सुपर 8 ग्रुप 1 में बाकी टीमों के ऊपर महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली है. दूसरी ओर, अफगानिस्तान द्वारा टी20 मैचों में पहली बार हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम मुश्किल में फंसी हुई है.

ये भी पढ़ें: लगातार 2 इंटरनेशनल मैच में हैट्रिक विकेट लेने वाले गेंदबाज

हेड टू हेड रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हेड टू हेड रिकॉर्ड में भारत का पलड़ा भारी है. टीम इंडिया ने 31 में से 19 मुकाबले अपने नाम किए हैं. एक मैच में नतीजा नहीं निकला था. ऑस्ट्रेलिया 11 मैचों में जीता है. दोनों टीमें 13 दिसंबर 2023 के बाद टी20 में आमने-सामने होंगी. पिछली बार भारत 6 रन से जीता था.

ये भी पढ़ें:  गजब का रिकॉर्ड! 45 टीमों के खिलाफ मोहम्मद नबी ने मैच जीते, देखें लिस्ट

India vs Australia आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 लाइव स्ट्रीमिंग:

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच कब देखें?
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच सोमवार (24 जून) को भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से शुरू होगा.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच कहां खेला जाएगा?
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच सेंट लूसिया के डैरेन सैमी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें: IND vs AUS Weather Forecast: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच पर बारिश का साया, रद्द हुआ मुकाबला तो किसे होगा फायदा?

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देखें?

भारत में टीवी पर मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network) और डीडी स्पोर्ट्स पर होगा. आप ऑनलाइन इस मुकाबले को डिज्नी+हॉटस्टार (Disney+Hotstar) एप और वेबसाइट पर मैच को देख सकते हैं.

मुफ्त में कैसे देख पाएंगे मैच?
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच को आप मोबाइल और टीवी पर फ्री में देख सकते हैं. अगर मोबाइल पर फ्री में देखना है तो इसके लिए डिज्नी+हॉटस्टार (Disney+Hotstar) एप का इस्तेमाल करना होगा. वहीं, डीडी स्पोर्ट्स पर फ्री में भारत के मैचों का लाइव टेलीकास्ट डीडी फ्री डिश यूजर्स के लिए होगा.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह.

ऑस्ट्रेलिया: ट्रैविस हेड, डेविड वार्नर, मिचेल मार्श (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेट कीपर), पैट कमिंस, एश्टन एगर, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड.

Trending news