IND vs BAN T20: अर्शदीप सिंह के निशाने पर टी20 का बड़ा रिकॉर्ड, एक साथ भारत के 3 दिग्गजों से निकल जाएंगे आगे
Advertisement
trendingNow12465777

IND vs BAN T20: अर्शदीप सिंह के निशाने पर टी20 का बड़ा रिकॉर्ड, एक साथ भारत के 3 दिग्गजों से निकल जाएंगे आगे

IND vs BAN T20: भारत और बांग्लादेश के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला दिल्ली में खेला जाएगा. बुधवार (9 अक्टूबर) को अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले मैच को जीतकर सूर्यकुमार यादव की टीम सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी.

IND vs BAN T20: अर्शदीप सिंह के निशाने पर टी20 का बड़ा रिकॉर्ड, एक साथ भारत के 3 दिग्गजों से निकल जाएंगे आगे

IND vs BAN T20: भारत और बांग्लादेश के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला दिल्ली में खेला जाएगा. बुधवार (9 अक्टूबर) को अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले मैच को जीतकर सूर्यकुमार यादव की टीम सीरीज को अपने नाम करना चाहेगी. भारत ने ग्वालियर में खेले गए पहले मुकाबले को अपने नाम किया था. अब दूसरे टी20 को जीतकर वह सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर लेगी. सूर्या की कप्तानी में इससे पहले भारत ने श्रीलंका को 3-0 से हराया था.

दिग्गजों को पीछे छोड़ सकते हैं अर्शदीप

बांग्लादेश से सीरीज में भारत के स्टार तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. 2022 में भारत के लिए डेब्यू करने वाले अर्शदीप टी20 में देश के मुख्य गेंदबाजों में शामिल हो गए हैं.  अर्शदीप अपने करियर में एक मील का पत्थर हासिल करने के करीब हैं. वह सीरीज के समापन तक भारत के लिए टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज सकते हैं. इस मामले में वह भारत के दो दिग्गजों को पीछे छोड़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें: India vs New Zealand Squad: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इस प्लेयर की लगेगी लॉटरी! रनों का अंबार लगाने में है माहिर

निशाने पर बुमराह और भुवनेश्वर का रिकॉर्ड

ग्वालियर में पहले टी20 में तीन विकेट लेने के बाद अर्शदीप ने अब तक अपने करियर में 86 विकेट लिए हैं. यदि वह अपना मौजूदा फॉर्म बनाए रखते हैं, तो वह जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को पछाड़ सकते हैं. बुमराह ने 70 टी20 में 89 विकेट लिए हैं. वहीं, भुवनेश्वर कुमार के नाम 87 टी20 में 90 विकेट हैं. इस मामले में युजवेंद्र चहल अभी भी नंबर-1 बने हुए हैं. उन्होंने 80 मैचों में भारत के लिए टी20 में सबसे ज्यादा 96 विकेट झटके हैं.

ये भी पढ़ें: अनोखा तिहरा शतक...अब तक नहीं टूटा 94 साल पुराना यह रिकॉर्ड, नामुमकिन के बराबर है इसे तोड़ना

हार्दिक से सिर्फ एक विकेट पीछे

भारत के लिए टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में वह अपने साथी हार्दिक पांड्या से सिर्फ एक विकेट दूर हैं. दोनों इस सीरीज में खेल रहे हैं. अर्शदीप उनसे भी आगे निकल सकते हैं. हार्दिक ने अब तक टी20 में भारत के लिए 87 विकेट लिए हैं. भारत के अगले दो मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (9 अक्टूबर) और हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम (12 अक्टूबर) में खेले जाने हैं. इसके बाद टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उतरेगी.

Trending news