IND vs BAN: टी20 में नाकामी पर पंत हुए ट्रोल, फैंस ने बताया DRS का नया मतलब

India vs Bangladesh: ऋषभ पंत टी20 सीरीज में करीबन हर मोर्च पर नाकाम रहे. फैंस ने खास तौर पर उनकी डीआरएस को लेकर नाकामी पर उन्हें निशाने पर लिया और डीआरएस का नया मतलब निकाल लिया. 

IND vs BAN: टी20 में नाकामी पर पंत हुए ट्रोल, फैंस ने बताया DRS का नया मतलब
पंत सीरीज में रन तो बना ही न सके. विकेटकीपिंग में भी उन्होंने कुछ बड़ी गलतियां की. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ (India vs Bangladesh) तीन मैचों की टी20 सीरीज में भले ही जीत दर्ज कर ली हो, लेकिन ऋषभ पंत के लिए यह सीरीज बहुत अच्छी नहीं रही. वे बैटिंग में तो असफल रहे ही, विकेटकीपिंग में भी उन्हें कई बार मुंह की खानी पड़ी. टीम इंडिया के फैंस को ऐसे में पूर्व कप्तान और विकेटकीपर एमएस धोनी की बहुत याद आ रही है.  फैंस ने तो पंत की गलतियों के कारण डीआरएस का नया नाम भी सोच लिया. 

रीव्यू में सही सलाह देने में नाकाम रहे हैं पंत
अभी तक टीम इंडिया को जब भी रीव्यू लेने की जरूरत पड़ती थी तब विकेट के पीछे एम एस धोनी कप्तान की मदद करते थे और उनकी सलाह हमेशा ही सटीक बैठती थी. लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ धोनी की गैर मौजूदगी में जब रोहित ने पंत से सलाह ली तो वह उन्हें महंगी पड़ गई. टीम इंडिया को विकेट तो नहीं मिला रोहित रीव्यू का मौका भी गंवा बैठे. ऐसे में पंत की खूब आलोचना हुई. फैंस ने भी उन्हें ट्रोल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. 

यह भी पढ़ें: तस्वीरों में देखें, कैसे जीता टीम इंडिया ने नागपुर टी20 का रोमांचक मैच

फैंस ने सीरीज खत्म होने के बाद भी पंत को ट्रोल करना जारी रखा है और एक फैन ने तो डीआरएस का नया नाम सुझाया है जिसे बाकी फैंस खूब पसंद कर रेह हैं. डीआरएस का यह मतलब है डोन्ट आस्कर रिषभ सिस्टम.

 एक फैन ने यह भी कहा कि डीआरएस कभी फेल नहीं होगा अगर कप्तान उसका उलट करेंगे जो पंत कहेंगे. 

रोहित भी कर रहे हैं पंत का बचाव
एक फैन ने कमेंट किया. "रोहित के लिए सीख,  जब पंत डीआरएस लेने को कहें तो न बिलुकल न लें."  यह अलग बात है कि इस नाकामी के बाद भी रोहित पंत का बचाव करते दिखे. कई दिग्गजों ने भी माना का पंत से धोनी जैसी उम्मीद करना ही पंत के साथ नाइंसाफी होगी.  इसके अलावा रोहित को यह भी कहना पड़ा कि पंत को कुछ समय के लिए अकेला छोड़ दें. 

क्या टेस्ट में खेल पाएंगे पंत
बांग्लादेश के खिलाफ पंत को टेस्ट टीम में शामिल तो किया गया है लेकिन वे इन मैचों में प्लेइंग इलेवन के तौर पर शामिल होंगे यह निश्चित नहीं हैं. टीम में विकेटकीपर की जगह के लिए ऋद्धिमान साहा पहले से ही मजबूत दावेदार हैं. वहीं पंत के लगातार असफल होने से चयनकर्ताओं को उन पर विश्वास डगमगा रहा है.