IND vs BAN: मैच से पहले विराट ने की बॉलर्स की तारीफ, कहा, 'उनसे यही चाहता था'

India vs Bangladesh: इंदौर टेस्ट से पहले विराट कोहली ने टीम इंडिया की गेंदाबाजी की तारीफ करते हुए कहा कि वे अब विश्व के बेस्ट गेंदबाज हैं. 

IND vs BAN: मैच से पहले विराट ने की बॉलर्स की तारीफ, कहा, 'उनसे यही चाहता था'
विराट कोहली ने टीम की हालिया सफलता का श्रेय अपने गेंदबाजों को दिया. (फोटो: IANS)

इंदौर: भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज अब से कुछ ही देर में होने वाला है. टीम इंडिया पिछली दो टेस्ट सीरीज क्लीन स्वीप कर चुकी है. वहीं बांग्लादेश की टीम भी भारत के खिलाफ पहली जीत दर्ज करना चाहती है. मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) ने अपनी टीम की गेंदबाजी की तारीफ करते हुए उस पर अपना पूरा भरोसा जताया. कोहली ने बुधवार को अपनी टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण (Indian Pace Attack) को पूरे विश्व में सर्वश्रेष्ठ बताया और कहा कि वह चाहते थे कि उनके तेज गेंदबाज पूरे विश्व क्रिकेट पर बादशाहत करें और आज ऐसा हो रहा है.

तेज गेंदबाजों ने किया बेहतरीन प्रदर्शन
 जसप्रीत बुमराह के नेतृत्व में भारत के तेज गेंदबाजों ने बीते तकरीबन एक साल में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और मजबूत से मजबूत बल्लेबाजी क्रम को परेशानी में डाला है. बुमराह के अलावा भारत के पास मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव जैसे तेज गेंदबाज हैं.

यह भी पढ़ें: Ball Tampering: वेस्टइंडीज के पूरन को महंगी पड़ी गेंद से छेड़छाड़, 4 मैच का बैन लगा

टीम की सफलता का श्रेय भी गेंदबाजों को
भारत को बांग्लादेश के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत यहां के होल्कर स्टेडियम में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से हो रही है. कोहली ने कहा, "हम शीर्ष पर हैं. हमारे गेंदबाज इसके हकदार हैं. जब हमने शुरुआत की थी और मैं जब कप्तान बना था तब चर्चा यही होती थी, मैं अपने गेंदबाजों को विश्व भर में राज करते हुए देखना चाहता था."

और स्पिन तो कभी समस्या थी ही नहीं
कोहली ने अपने स्पिन विभाग के बारे में बात करते हुए कहा, "स्पिन कभी भी समस्या नहीं रही, बल्लेबाजी भी नहीं रही. जहीर खान के बाद और बाकी के दिग्गजों के बाद, हम सोच रहे थे कि हम शीर्ष पर कैसे आ सकते हैं और अपने गेंदबाजी आक्रमण में किस तरह से 20 विकेट लेने की ताकत पैदा कर सकते हैं." 

किसी भी पिच का उठा सकते हैं फायदा
विराट ने कहा कि अब उनकी टीम के गेंदबाज पिच पर निर्भर नहीं रहते. उन्होंने कहा, "आप देखिए कि उन्होंने किस तरह से गेंदबाजी की. यह उनका विश्वास ही था जिसने उन्हें अलग बनाया. किसी भी तरह की पिच हो किसी भी तरह का विपक्षी हो, हमारे गेंदबाजों को विश्वास है कि वे पिच से ज्यादा सहायता ले सकते हैं."
(इनपुट आईएएनएस)