IND vs ENG: वनडे सीरीज में एक मौके के लिए तरसता रह गया ये गेंदबाज, रोहित-द्रविड़ ने नहीं दी जगह!
Advertisement
trendingNow11262814

IND vs ENG: वनडे सीरीज में एक मौके के लिए तरसता रह गया ये गेंदबाज, रोहित-द्रविड़ ने नहीं दी जगह!

IND vs ENG Odi Series: टीम इंडिया में एक खिलाड़ी को आईपीएल 2022 के बाद लगातार प्लेइंग 11 में शामिल किया जा रहा था. लेकिन इस खिलाड़ी को ग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में एक भी मौका नहीं मिला. 

Photo (BCCI)

IND vs ENG Odi Series: टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में 2-1 से बाजी मारी. इस सीरीज में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में बहुत कम बदलाव देखने को मिले. कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हीं खिलाड़ियों में भरोसा दिखाया जो पहले मैच में टीम का हिस्सा थे, वहीं जरूरत पड़ने पर ही टीम में फेरबदल हुए. इस सीरीज में एक खिलाड़ी ऐसा भी था जो टी20 सीरीज में तो खेला था, लेकिन वनडे सीरीज में उसे एक भी मैच खेलने को नहीं मिला. 

पूरी सीरीज बाहर बैठा ये खिलाड़ी 

आईपीएल 2022 से लगातार सभी सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा बन रहे अक्षर पटेल (Axar Patel) इंग्लैंड के खिलाड़ी पूरी वनडे सीरीज में टीम से बाहर रहे. अक्षर पटेल ने पिछले कुछ समय में टीम इंडिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई है, वे हर सीरीज में टीम की प्लेइंग 11 में भी दिखाई दे रहे थे. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में उन्हें एक भी मौका नहीं मिला. अक्षर को इसी दौरे पर टी20 सीरीज के दौरान टीम से बाहर किया गया था, उसके बाद वे इस दौरे पर टीम में वापसी नहीं कर सके. 

खराब प्रदर्शन करना पड़ा भारी

 अक्षर पटेल (Axar Patel) को टीम में बतौर ऑलराउंडर खेलने का मौका मिल रहा था. उन्हें बल्लेबाजी क्रम में भी ऊपर भेजा गया, लेकिन वे अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे, जिसके चलते कप्तान रोहित ने उन्हें वनडे सीरीज में एक भी मौका नहीं दिया. उन्होंने टी20 सीरीज के पहले मैच में 12 गेंदों पर  17 रन की पारी खेली थी, वहीं 2 ओवर में 11.50 की इकॉनमी से 23 रन खर्च किए थे और एक भी विकेट नहीं मिला था. इस मैच के बाद उन्हें पूरे दौरे पर प्लेइंग 11 से बाहर बैठना पड़ा. 

इन प्लेयर्स को टीम में मिली जगह

वनडे सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा ने बतौर स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को टीम में शामिल किया. ये दोनों ही खिलाड़ी इस सीरीज में शानदार खेल दिखाने में कामयाब रहे. युजवेंद्र चहल इस सीरीज में टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने, वहीं रवींद्र जडेजा ने अहम मौकों पर टीम की जीत में योगदान दिया. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news