IND VS ENG: तीसरे टेस्ट में Joe Root साबित होंगे भारत के सबसे बड़े दुश्मन, इतिहास रचने को तैयार
X

IND VS ENG: तीसरे टेस्ट में Joe Root साबित होंगे भारत के सबसे बड़े दुश्मन, इतिहास रचने को तैयार

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया के लिए जो रूट (Joe Root) बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं. वहीं इसके साथ ही वो तीसरे टेस्ट में दिग्गजों का रिकॉर्ड तोड़कर इतिहास रच सकते हैं. 

IND VS ENG: तीसरे टेस्ट में Joe Root साबित होंगे भारत के सबसे बड़े दुश्मन, इतिहास रचने को तैयार

नई दिल्ली: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का घमासान जारी है. भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट में जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढत बना ली है. अब उनकी नजर तीसरे टेस्ट में फतह हासिल कर सीरीज जीत के करीब पहुंचने की होगी. टीम इंडिया के पास इंग्लैंड में 14 साल बाद टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है. ऐसे में विराट सेना कोई गलती नहीं करना चाहेगी, हालांकि जो रूट (Joe Root) ही ऐसे खिलाड़ी है जो मेहमान टीम को ऐसा करने से रोक सकते हैं.

भारत के सबसे बड़े दुश्मन जो रूट

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच जब भी मुकाबला होता है इंग्लिश टीम के कप्तान जो रूट (Joe Root) अलग ही रंग में नजर आते हैं. उनका खेल अपने आप और भी शानदार हो जाता है. क्रिकेट के इतिहास में ऐसे कुछ ही बल्लेबाज हैं जो भारत के खिलाफ 2100 से ज्यादा रन बनाए हैं. लॉर्ड्स में हुए दूसरे टेस्ट में रूट ने पहली पारी में नाबाद 180 रन बनाए थे और वन मैन आर्मी की तरह खड़े रहे थे. ऐसे में भारतीय टीम लीड्स में तीसरे टेस्ट मैच (India vs England 3rd Test) के लिए उतरेगी तो उसे यह बात जरूर ध्यान में रहेगी.

जो रूट के पास दिग्गजों को पीछे छोड़ने का मौका

जो रूट (Joe Root) ने टीम इंडिया के खिलाफ इस साल में 3 शतक जड़ दिए है. उन्होंने अब तक भारत के खिलाफ 22 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें 60.41 की औसत से उन्होंने 2175 रन बनाए हैं. इनमें 7 शतक शामिल हैं. जो रूट जिस तरह भारत के खिलाफ बल्लेबाजी करते हैं, ऐसे तो वो जल्द ही दिग्गजों को पीछे छोड़ देने क माद्दा रखते हैं.  भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के पोंटिंग ने 8 शतक की मदद से 2555 रन बनाए हैं. एलिस्टेयर कुक ने भारत के खिलाफ 30 मैच में 7 शतक की मदद से 2431 रन बनाए हैं. क्लाइव लॉयड ने 7 शतक के दम पर 2344 रन बनाए हैं.

वहीं भारत के खिलाफ तीसरे मैच में जो रूट (Joe Root) के पास पाकिस्तान के जावेद मियांदाद को पीछे छोड़ने का शानदार मौका है.  मियांदाद ने भारत के खिलाफ 67.51 की औसत से 2228 रन बनाए हैं. जिसमें 5 शतक शामिल हैं. यानी, जो रूट उनसे सिर्फ 53 रन पीछे हैं. 

Trending news