IND vs NZ: दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड के लिए सबसे बड़ा काल बना टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, अकेले ही कर दिया तहस-नहस
Advertisement
trendingNow11538426

IND vs NZ: दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड के लिए सबसे बड़ा काल बना टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, अकेले ही कर दिया तहस-नहस

IND vs NZ: टीम इंडिया का एक खतरनाक खिलाड़ी रायपुर में दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड की टीम के लिए सबसे बड़ा काल बन गया है. टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में ऐसी तबाही मचाई, जिससे कीवी टीम का पूरा बैटिंग ऑर्डर तहस-नहस हो गया है. टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने एक तरह से न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच को शुरू होते ही खत्म करने का काम कर डाला है.

Team India

IND vs NZ, 2nd ODI: टीम इंडिया का एक खतरनाक खिलाड़ी रायपुर में दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड की टीम के लिए सबसे बड़ा काल बन गया है. टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में ऐसी तबाही मचाई, जिससे कीवी टीम का पूरा बैटिंग ऑर्डर तहस-नहस हो गया है. टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने एक तरह से न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच को शुरू होते ही खत्म करने का काम कर डाला है.

दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड के लिए सबसे बड़ा काल बना टीम इंडिया का ये खिलाड़ी

टीम इंडिया के खतरनाक तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में जमकर तबाही मचाई और अपनी आग उगलने वाली कातिलाना गेंदबाजी से न्यूजीलैंड टीम के बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस करके रख दिया है. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के कहर की वजह से भारत ने न्यूजीलैंड की टीम को शनिवार को दूसरे वनडे में 108 रनों पर समेट दिया.

अकेले ही कर दिया तहस-नहस

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने के फैसले को सही ठहराते हुए शुरूआत में भारतीय तेज गेंदबाजों ने बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया, इसके बाद स्पिनरों ने कमाल करते हुए न्यूजीलैंड की पारी को 34.3 ओवर में 108 रनों पर समाप्त कर दिया.
मोहम्मद शमी ने 18 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि हार्दिक पांड्या ने 16 रन पर दो विकेट और पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर ने सात रन पर दो विकेट लिए. मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिला.

स्टंप उखाड़ कर चली गई गेंद

न्यूजीलैंड की टीम मात्र 15 रन पर अपने शीर्ष पांच बल्लेबाज गंवाकर शुरूआत से ही दबाव में आ गई थी. ग्लेन फिलिप्स ने 52 गेंदों में 36,माइकल ब्रेसवेल ने 30 गेंदों में 22 और मिचेल सेंटनर ने 39 गेंदों में 27 रन बनाकर न्यूजीलैंड को किसी तरह सौ रनों के पार पहुंचाया. न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज फिल एलेन खाता भी नहीं खोल सके और शमी की फुल लेंथ गेंद को चूक गए, जो उनके स्टंप उखाड़ कर चली गई. फिर सिराज की गेंद तीसरे नंबर के बल्लेबाज हेनरी निकोल्स का बल्ले का किनारा लेकर शुभमन गिल के हाथों में पहुंच गई.

न्यूजीलैंड कभी नहीं भूल पाएगा ये मैच 

मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या (16 रन देकर दो विकेट) के शानदार रिटर्न कैच ने फिर न्यूजीलैंड को और परेशानी में डाल दिया. शमी ने डेरिल मिचेल को अपनी ही गेंद पर आउट किया, जो उनकी गेंद को फ्लिक करने की कोशिश कर रहे थे. वहीं, हार्दिक का 10वें ओवर में डेवोन कॉनवे का अपनी ही गेंद पर एक हाथ से कैच लपकना बेहतरीन रहा. शार्दुल ठाकुर (26 रन देकर एक विकेट) भी एक विकेट झटकने में सफल रहे जब उनकी गेंद टॉम लॉथम के बल्ले का किनारा लेकर शुभमन गिल के हाथों में चली गई. न्यूजीलैंड के कप्तान ने लूज शॉट खेला और गिल ने भी स्लिप में आसान कैच लपक लिया. न्यूजीलैंड की टीम मुश्किल में थी, लेकिन पिछले मैच के शतकवीर माइकल ब्रेसवेल (22 रन) क्रीज पर थे तो उम्मीद बंधी हुई थी. उनके साथ उनके जितने ही खतरनाक ग्लेन फिलिप्स (36 रन) भी क्रीज पर थे. ब्रेसवेल ने शमी पर कवर पर चौका जड़कर इरादे जाहिर कर दिए. उन्होंने 19वें ओवर में लगातार चौके खाने के बाद शमी ने एक तेज बाउंसर फेंका और ब्रेसवेल इसे पुल करने की कोशिश में बल्ला छुआकर विकेटकीपर ईशान किशन को कैच दे बैठे.

हैदराबाद में पहले वनडे में अर्धशतक जड़ने वाले मिचेल सेंटनर (27 रन) फिर फिलिप्स के साथ क्रीज पर थे. इन दोनों ने सातवें विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी निभाकर टीम को 100 रन के पार कराया. हालांकि ये दोनों छह गेंद के अंदर आउट हो गये जिससे न्यूजीलैंड की वापसी करने की उम्मीद भी खत्म हो गई. सेंटनर हार्दिक की गेंद पर बोल्ड हुए जबकि फिलिप्स ने वाशिंगटन सुंदर (सात रन देकर दो विकेट) की गेंद पर सूर्यकुमार यादव को कैच दे दिया. कुलदीप यादव (29 रन देकर एक विकेट) ने 11वें नंबर के ब्लेयर टिकनर को आउट कर न्यूजीलैंड की पारी 34.3 ओवर में समाप्त की.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news