IND vs NZ: रोहित की कप्तानी में क्लीन स्वीप हुई कीवी आर्मी, 73 रन से जीत लिया मैदान
Advertisement
trendingNow11032317

IND vs NZ: रोहित की कप्तानी में क्लीन स्वीप हुई कीवी आर्मी, 73 रन से जीत लिया मैदान

कोलकाता (Kolkata) ईडन गार्डंस (Eden Gardens)  में भारतीय प्लेयर्स ने न्यूजीलैंड को चारों खाने चित कर दिया. इसके साथ ही रोहित की सेना ने 3-0 से कीवी आर्मी को क्लीन स्वीप कर दिया.

IND vs NZ: रोहित की कप्तानी में क्लीन स्वीप हुई कीवी आर्मी, 73 रन से जीत लिया मैदान

नई दिल्ली: भारत-न्यूजीलैंड टी-20 सीरीज (India vs New Zealand T20 Series) के आखिरी मैट में रोहित की आर्मी ने बाजी मार ली है. कोलकाता (Kolkata) ईडन गार्डंस (Eden Gardens)  में कीवी आर्मी घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया.

  1. भारत vs न्यूजीलैंड तीसरा T20I
  2. कोलकाता में सुपरहिट मुकाबला
  3. टीम इंडिया ने मार लिया मैदान

रोहित की कप्तानी में शानदार जीत 

तीसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 73 रन के बड़े अंतर से शिकस्त दे दी और सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया. 185 रन के टारगेट का पीछा करते हुए पूरी कीवी टीम 17.2 ओवर में 111 रन पर ऑल आउट हो गई.

 

 

 

भारतीय गेंदबाजों ने ढाया कहर

भारतीय गेंदबाजों के आगे न्यूजीलैंड की एक न चली. टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट अक्षर पटेल ने लिए, उन्होंने 3 कीवी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. वहीं हर्षल पटेल ने लगातार दूसरे मैच में 2 विकेट हासिल किए. दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल, वेंकटेश अय्यर को 1-1 विकेट मिले. अक्षर को शानदार बॉलिंग के लिए 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड दिया गया.
 

fallback

रोहित की शानदार फिफ्टी

टीम इंडिया (Team India) की तरफ से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने सबसे ज्यादा रन बनाए. 'हिटमैन' ने 31 गेंदों में 180.64 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 5 चौके और 3 छक्के की मदद से धमाकेदार 56 रन जोड़े. और ईशान किशन (Ishan Kishan) 21 गेंदो में 29 रन बनाकर आउट हुए वहीं, सूर्यकुमार यादव बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए और ऋषभ पंत भी 4 रन ही बना पाए. श्रेयस अय्यर ने 25, वेंकटेश अय्यर ने 20, दीपक चाहर 21 और हर्षल पटेल ने 18 रनों का योगदान दिया. इस तरह निर्धारित 20 ओवर में भारत ने 7 विकेट खोकर 184 रन बनाए.
 

fallback

 

टॉस के बॉस

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने लगातर तीसरे मैच में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. हिटमैन ने कहा कि भले ही पिच की कंडीशन बाद में बैटिंग करने की है, लेकिन हम खुद को चैलेंज करना चाहते हैं, और देखना चाहते हैं कि मुश्किल हालात में हम कैसा प्रदर्शन करते हैं. रोहित का ये दांव उनके फेवर में गया.
 

fallback

ईशान-चहल की वापसी रही फायदेमंद

तीसरे मैच में टीम इंडिया में 2 बदलाव किए गए, केएल राहुल और रविचंद्रन अश्विन को आराम दिया गया.उनकी जगह ईशान किशन और युजवेंद्र चहल की वापसी हुई, दोनों ने ही अहम योगदान दिया. इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी को आराम दिया गया, उनकी जगह मिशेल सेंटनर ने लीडरशिप की जिम्मेदारी संभाली लेकिन वो अपनी को जीत नहीं दिला पाए.

 

टीम इंडिया की प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल.

न्यूजीलैंड की प्लेइंग XI

मार्टिन गुप्टिल, डेरिल मिचेल, मार्क चैपमैन, टिम शिफर्ट (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, मिचेल सेंटनर (कप्तान), ईश सोढ़ी, एडम मिल्न, ट्रेंट बोल्ट, लोकी फर्ग्युसन.

Trending news