INDvsNZ: दूसरे टी20 मैच में चमके टीम इंडिया के ये 5 सितारे
Advertisement

INDvsNZ: दूसरे टी20 मैच में चमके टीम इंडिया के ये 5 सितारे

India vs New Zealand: 5 खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया ने लगातार दूसरा टी20 मैच जीत कर न्यूजीलैंड को सीरीज में बैकफुट पर ला दिया है.  

टीम इंडिया के लिए गेंजबाजों ने इस मैच में बेहतर प्रदर्शन किया.  (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखते हुए एक बार भी बड़ी जीत दर्ज की है. न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealnad) चल रही टी20 सीरीज के दूसरे मैच (Auckland T20) में टीम ने एक तरफा जीत हासिल की और 5 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 के बढ़त हासिल कर ली. इस मैच में बल्लेबाजों के साथ भारतीय गेंदबाजों ने भी शानदार खेल दिखाया.

1. एक बार फिर केएल राहुल छाए
इस मैच में एक बार फिर केएल राहुल ने शानदार पारी खेली और नाबाद 57 रन बनाकर टीम की जीत के बाद ही पवेलियन लौटे.  केएल ने अपनी 50 गेंद की पारी में 3 चौके और दो छक्के लगाए. शुरू में केएल ने कोई जल्दी नहीं दिखाई और रोहित और विराट के जाने के बाद टीम को संभालने पर ध्यान दिया, लेकिन उन्होंने जल्दी ही गियर बदला और अय्यर के साथ टीम को जीत दिलाकर ही लौटे. केएल इस मैच में मैन ऑफ द मैच रहे.

यह भी पढ़ें: INDvsNZ: टीम इंडिया ने ऑकलैंड में लगाई हैट्रिक, कायम रखा अजेय होने का रिकॉर्ड

2. अय्यर ने दिया केएल का खूब साथ
पहले मैच में 58 रन रन बनाने श्रेयस अय्यर ने इस मैच में मौके के मुताबिक पारी खेली. पहले  दो विकेट गिरने के बाद अय्यर ने बड़े शॉट्स से परहेज किया और फिर जब केएल ने गियर बदला तो अय्यर ने भी तेजी से रन बनाए. लेकिन वे इस बार अपनी फिफ्टी पूरी नहीं कर सके. अय्यर ने 33 गेंदों में 44 रन बनाए. 

3. रवींद्र जडेजा रहे मैच के गेम चेंजर
जडेजा ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी कर मेजबान टीम के बल्लेबाजों पर दबाव बनाया और केन विलियम्सन और कोलिन डि ग्रैंडहोम को पवेलियन वापस भेज कर टीम को बैकफुट पर ला दिया. जडेजा ने अपने चार ओवर में केवल 18 रन दिए. उनका मैच में बेस्ट इकोनॉमी रेट 4.50 रहा. उन्हें मैच के बाद गेम चेंजर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया. 

यह भी पढ़ें: पंत के टीम से बाहर रहने पर बोले कपिल देव, 'उनके पास अब बचा है यही रास्ता'

4. एक बार छाए बुमराह
पिछले मैच में बुमराह ने सबसे किफायती गेंदबाजी की थी. इस बार वे दूसरे नंबर पर रहे और न्यूजीलैंड को मैच में वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया. अपने चार ओवर के स्पेल में बुमराह ने एक विकेट लेकर 21 रन दिए और उनकी इकोनॉमी 5.25 की रही . 

5 मोहम्मद शमी की वापसी
मोहम्मद शमी पिछले मैच में बहुत महंगे साबित हुए थे. तब उन्होंने 4 ओवर में 53 रन दिए थे और उन्हें कोई सफलता भी नहीं मिली थी. इस मैच में शमी ने शानदार वापसी की और अपने चार ओवर के स्पेल में 5.50 की इकोनॉमी से 22 रन दिए. शमी विकेट नहीं ले सके, लेकिन उनकी गेंदबाजी ने न्यूजीलैंड पर खासा दबाव डाला. 

Trending news