IND vs NZ: Test सीरीज में टॉप भारतीय बल्लेबाज बना यह प्लेयर, विराट-पुजारा को पछाड़ा

India vs New Zealand: टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे. 

IND vs NZ: Test सीरीज में टॉप भारतीय बल्लेबाज बना यह प्लेयर, विराट-पुजारा को पछाड़ा
विराच कोहली ने टेस्ट सीरीज में 38 और पुजारा ने कुल 100 रन बनाए. (फोटो: PTI)

नई दिल्ली: क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) टीम इंडिया को हार मिली और उसे टेस्ट सीरीज में 0-2 से क्लीन स्वीप होना पड़ा.  इस सीरीज में भारतीय बैटिंग बुरी तरह फ्लॉप रही. चारों पारियों का औसत 200 से कम ही रहा. सीरीज में टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी मयंक अग्रवाल रहे

आखिरी टेस्ट में केवल 10 रन बनाने वाले मयंक के लिए यह दौरा कोई निराशाजनक नहीं रहा. उन्होंने दो मैचों में कुल 102 रन बनाए जिसमें से एक वेलिंगटन में खेली गई 58 रन की पारी भी शामिल थी. वे इस सीरीज में 100 का आंकड़ा पार करने वाले पहले बल्लेबाज बने. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: टीम इंडिया न्यूजीलैंड में क्यों बुरी तरह हारी, जानिए इसके 5 बड़े कारण

वहीं चेतेश्वर पुजारा इस सीरीज में 100 का आकंड़ा छूने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज रहे. जबकि कप्तान विराट कोहली ने दो मैचों की चार पारियों में 38 रन बनाए. मयंक के अलावा उनके जोड़ीदार उनसे केवल चार रन पीछे रह गए और कुल 98 रन बनाकर टीम इंडिया के लिए तीसरे स्थान पर रहे.  

मयंक ने 11 मैचों की 17 पारियों में 974 रन बनाए हैं. फिलहाल उनका औसत 57.29 हो गया है. उनके नाम फिलहाल तीन सेंचुरी और चार हाफ सेंचुरी हैं. 

क्राइस्टचर्च टेस्ट की पहली पारी में मयंक को ट्रेंट बोल्ट ने पारी के छठे ओवर में 7 रन के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया था. दूसरी पारी में वे तीन रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर ही एलबीडब्ल्यू ही आउट हुए. वहीं वेलिंगटन टेस्ट में उन्होंने पहली पारी में 34 और दूसरी पारी में 58 रन की पारी खेली थी.