Zee Rozgar Samachar

INDvsNZ: कोहली और पंत ने जिम में किए गजब के स्टंट, VIDEO देख हैरान हुए फैन

India vs New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 29 जनवरी को तीसरा टी20 मैच खेला जाएगा. भारतीय टीम फिलहाल सीरीज में 2-0 से आगे है. 

INDvsNZ: कोहली और पंत ने जिम में किए गजब के स्टंट, VIDEO देख हैरान हुए फैन

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम में पिछले कुछ साल में जो बड़े बदलाव हुए हैं, उनमें से एक फिटनेस है. मौजूदा समय के क्रिकेटर अपने सीनियर क्रिकेटरों के मुकाबले ज्यादा फिट हैं. दिलचस्प बात यह है कि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ही फिटनेस लेवल में भी टीम की अगुवाई करते हैं. उन्होंने मंगलवार को जिम में एक्सरसाइज का एक ऐसा वीडियो शेयर किया है, जो उनकी फिटनेस का सबूत देती है. टीम के साथ, लेकिन प्लेइंग इलेवन से बाहर चल रहे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने भी ऐसा ही वीडियो शेयर किया है.

भारत इस समय न्यूजीलैंड दौरे (India vs New Zealand) पर है. दोनों टीमों के बीच टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है. दोनों टीमों के बीच पहले दो मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले गए. ये दोनों ही मैच भारत ने जीते. तीसरा मैच बुधवार को हैमिल्टन में खेला जाएगा. भारतीय टीम (Team India) ने पांच मैचों की सीरीज में फिलहाल 2-0 से आगे है. 

यह भी देखें: VIDEO: MS धोनी को मिस कर रही है टीम इंडिया, बस में खाली रहती है सीट

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है. वे इस वीडियो में वर्कआउट के साथ एक स्टंट करते हुए भी नजर आ रहे हैं. विराट वीडियो में जमीन से एक बॉक्स के ऊपर छलांग लगा रहे हैं. उन्होंने वीडियो के कैप्शन में लिखा,  ‘फिटनेस के लिए वर्कआउट करना विकल्प नहीं होना चाहिए. यह अनिवार्य होना चाहिए, ताकि खुद को बेहतर बनाया जा सके.’ 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Putting in the work shouldn't be a choice, it should be a requirement to get better. #keeppushingyourself

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

विराट कोहली के साथ ऋषभ पंत भी साथ नजर आ रहे हैं. ऋषभ पंत को शायद ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है, ताकि वे प्लेइंग इलेवन में वापसी कर सकें. विराट कोहली की तरह पंत ने भी ऐसी ही छलांग लगाई. लेकिन विराट वीडियो में सिर्फ एक बार छलांग लगाते हुए नजर आते हैं. दूसरी ओर, ऋषभ पंत दो बार छलांग लगाते हैं. पंत ने एक दिन पहले ही यह वीडियो शेयर किया था. 

यह भी पढ़ें: INDvsNZ: भारत को चाहिए सिर्फ एक जीत, न्यूजीलैंड के लिए हर मुकाबला ‘करो या मरो’ का

ऋषभ पंत उन चुनिंदा क्रिकेटरों में से एक हैं, जो मौका मिलने पर मैदान पर ही गुलाटी लगाने का मौका नहीं छोड़ते हैं. ऐसा कई मैचों में देखने को मिला है. दूसरी ओर, विराट कोहली शुरुआती दौर में गोल-मटोल खिलाड़ी थे. टीम इंडिया में एंट्री करने के बाद विराट फिटनेस के प्रति ज्यादा सतर्क हो गए हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Be persistent on what you can control Video credit-@rishabpant ️

A post shared by Rishabh Pant FC (@riishabhpant.fc) on

 

विराट कोहली ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया था कि छोले-भटूरे उनके फेवरेट हैं. हालांकि, फिटनेस बनाए रखने के लिए अब वे अपनी फेवरेट डिश कम ही खाते हैं. विराट कोहली न केवल फिट हुए हैं, बल्कि साथी खिलाड़ियों के लिए प्रेरणास्रोत भी हैं. उन्होंने कुछ साल पहले ही शाकाहारी बनने का निर्णय लिया था.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.