सहवाग ने पाकिस्तानी कप्तान को बनाया था 'मूर्ख', सिक्स लगाकर बेंगलुरु में उतार दी थी इज्जत
Advertisement
trendingNow12480411

सहवाग ने पाकिस्तानी कप्तान को बनाया था 'मूर्ख', सिक्स लगाकर बेंगलुरु में उतार दी थी इज्जत

 भारत और पाकिस्तान के बीच मैदान पर हमेशा कड़ी प्रतिद्वंद्विता रही है. दोनों देशों के खिलाड़ी जब क्रिकेट मैदान पर आमने-सामने होते हैं तो जंग जैसा माहौल होता है. प्लेयर्स के साथ-साथ फैंस भी हारना नहीं चाहते.

सहवाग ने पाकिस्तानी कप्तान को बनाया था 'मूर्ख', सिक्स लगाकर बेंगलुरु में उतार दी थी इज्जत

Virender Sehwag Birthday: भारत और पाकिस्तान के बीच मैदान पर हमेशा कड़ी प्रतिद्वंद्विता रही है. दोनों देशों के खिलाड़ी जब क्रिकेट मैदान पर आमने-सामने होते हैं तो जंग जैसा माहौल होता है. प्लेयर्स के साथ-साथ फैंस भी हारना नहीं चाहते. एक दशक पहले तक दोनों टीमें नियमित रूप से आमने-सामने होती थीं.  2004 में भारत ने प्रशंसकों का इंतजार खत्म किया और एक पूरी सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा किया. अगले कुछ सालों में दोनों टीमों ने नियमित रूप से द्विपक्षीय सीरीज खेलीं.

सहवाग ने शेयर किया था मजेदार किस्सा

भारत-पाकिस्तान के खिलाड़ी मैदान पर प्रतिद्वंद्वी थे और मैदान से बाहर दोस्त थे. कई अनसुनी कहानियां हैं जो अक्सर शेयर की जाती हैं. भारत के विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने एक मजेदार वाकये का खुलासा किया था. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मैच की एक रोचक कहानी सुनाई थी. सहवाग रविवार (20 अक्टूबर) को 45 साल के हो गए.  स्पोर्ट्स प्रेजेंटर गौरव कपूर को दिए इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया था कि कैसे पाकिस्तान के कप्तान इंजमाम उल हक ने उन्हें दानिश कनेरिया की गेंद पर छक्का लगाने दिया था.

सहवाग को परेशान कर रहे थे कनेरिया

सहवाग अपनी तेज बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे और वह अक्सर टेस्ट मैचों में भी वनडे क्रिकेट खेलते थे. 2005 में बेंगलुरु टेस्ट मैच के दौरान दानिश कनेरिया ने सहवाग को पैड पर गेंद देकर शांत रखा. चूंकि इंजमाम ने लॉन्ग-ऑन पर एक खिलाड़ी को तैनात किया था, इसलिए सहवाग बड़ा शॉट नहीं खेल पा रहे थे. पूर्व भारतीय ओपनर ने इंजमाम से लॉन्ग-ऑन को ऊपर लाने का अनुरोध किया ताकि वह छक्का मार सकें. पाकिस्तान के कप्तान ने उनकी बात मान ली और सहवाग को बड़ा शॉट खेलने दिया.

ये भी पढ़ें: बेंगलुरु में दिखा विराट कोहली और रोहित शर्मा का रौद्र रूप, गुस्से में कर दिया ये काम, Video ने मचाया तहलका

इंजमाम ने मानी सहवाग की बात

सहवाग ने इंटरव्यू में कहा था, ''जब मैं 100 रन बनाने के बाद खेल रहा था, तो फील्डिंग मेरे लिए बहुत पीछे रखी गई थी. दानिश कनेरिया मुझे रन बनाने से रोकने के लिए मेरे पैरों पर गेंदबाजी कर रहे थे. तब मैंने स्लिप में खड़े इंजमाम-उल-हक से कहा कि इंजी भाई मुझे छक्का मारने का मन कर रहा है. लॉन्ग-ऑन फील्डर को आगे बुलाओ. फिर उन्होंने कहा- नहीं, नहीं तुम झूठ बोल रहे हो. तो मैंने उनसे कहा- फील्डर को गेंद के लिए आगे बुलाओ, अगर मैं हिट नहीं करता, तो उसे वापस भेज दो.''

ये भी पढ़ें: ​Analysis: राहुल विदेश में हिट तो होमग्राउंड पर फेल...8 साल से भारत में शतक नहीं, अब प्लेइंग-11 से होंगे बाहर?

सहवाग ने लगा दिया सिक्स

सहवाग ने आगे कहा, ''इसके बाद इंजमाम ने दानिश कनेरिया को बताए बिना लॉन्ग-ऑन फील्डर को मिड-ऑन पर बुला लिया और बाकी फील्डर डीप में उसी स्थिति में थे. मेरी किस्मत देखिए. दानिश कनेरिया ने गुगली फेंकी और मैंने लॉन्ग-ऑन पर छक्का मारा और दानिश कप्तान पर बहुत गुस्सा हो गए.'' सहवाग ने उस मैच की पहली पारी में 201 और दूसरी पारी में 38 रन बनाए थे. इसके बावजूद टीम इंडिया मैच 168 रन से हार गई थी.

Trending news