T20 World Cup 2024: भारत-पाक जंग में खूबसूरती का चढ़ेगा रंग, 'व्हाइट हाउस' से कम नहीं है स्टेडियम
Advertisement
trendingNow12267709

T20 World Cup 2024: भारत-पाक जंग में खूबसूरती का चढ़ेगा रंग, 'व्हाइट हाउस' से कम नहीं है स्टेडियम

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप का आगाज महज 3 दिन बाद हो जाएगा. सभी टीमें कमर कस चुकी हैं. भारतीय क्रिकेट फैंस आईपीएल का रोमांच खत्म होने के बाद टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाक मैच में रोमांच के डबल डोज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. महामुकाबले में रोमांच के साथ खूबसूरती का भी फैंस खूब लुत्फ उठाएंगे. क्योंकि उस स्टेडियम की तुलना व्हाइट हाउस से की जा रही है.

 

IND vs PAK

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप का आगाज महज 3 दिन बाद हो जाएगा. सभी टीमें कमर कस चुकी हैं. भारतीय क्रिकेट फैंस आईपीएल का रोमांच खत्म होने के बाद टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाक मैच में रोमांच के डबल डोज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी. वहीं, भारत-पाक मुकाबला 9 जून को होना है. महामुकाबले में रोमांच के साथ खूबसूरती का भी फैंस खूब लुत्फ उठाएंगे. क्योंकि उस स्टेडियम की तुलना व्हाइट हाउस से की जा रही है.

नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा मैच

भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया इसी मैदान पर अपने अभियान की शुरुआत करेगी. इस स्टेडियम का निर्माण हाल ही में हुआ है. कंपलीट होने के बाद स्टेडियम की खूबसूरती देखने लायक है. भारत-पाक मुकाबले का वेन्यू बनने के बाद यह स्टेडियम चर्चा में बना हुआ है. कई फैंस इसकी तुलना व्हाइट हाउस से कर रहे हैं. 

स्टेडियम में खेले जाएंगे 8 मुकाबले

नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में कुल 8 वर्ल्ड कप के मुकाबलों का आयोजन होना है. इस स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता 34,000 है. इस स्टेडियम पर सभी मुकाबले ड्रॉप इन पिचों पर होने हैं. 4 पिचों को वर्ल्ड कप मुकाबलों के लिए बिछाया जा रहा है जबकि 6 पिच प्रैक्टिस के लिए रहेंगी. वर्ल्ड कप का उद्घाटन मैच मेजबान अमेरिका और कनाडा के बीच होगा. 

भारतीय टीम पहुंची अमेरिका

टीम इंडिया वर्ल्ड कप के लिए अमेरिका में एंट्री कर चुकी है. एक तरफ भारतीय टीम के खिलाड़ी आईपीएल में अपने प्रदर्शन को पैना कर रहे थे. तो दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेल खुद को टेस्ट कर रही थी. अब देखना होगा वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम पुराना बदला लेने में कामयाब होती है या टीम इंडिया एक बार फिर यादगार जीत दर्ज करती है. 

Trending news