IND vs SA: धर्मशाला वनडे कल, डिकॉक ने कहा- भारतीय टीम ‘अविश्वसनीय’, हम भी तैयार

India vs South Africa: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार को धर्मशाला में वनडे मैच होगा. अफ्रीकी टीम ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से हराकर भारत आई है.

IND vs SA: धर्मशाला वनडे कल, डिकॉक ने कहा- भारतीय टीम ‘अविश्वसनीय’, हम भी तैयार

धर्मशाला: दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) का मानना है कि विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम 'अविश्वसनीय' है. डिकॉक ने साथ ही कहा कि उनकी टीम भी भारत को कड़ी टक्कर देने को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त है. न्यूजीलैंड दौरे पर क्लीन स्वीप होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाले पहले वनडे मैच में विजयी शुरूआत के लिए मैदान पर उतरेगी. 

भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच पहला वनडे मैच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की टीम वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से हराकर भारत आई है. अफ्रीकी कप्तान डिकॉक ने भारत से मैच से एक दिन पहले कहा, ‘भारत एक अविश्वसनीय टीम है. उनके पास अच्छी संतुलित टीम है. लेकिन मुझे विश्वास है कि हम भी यहां काफी आत्मविश्वास के साथ आए हैं.’

यह भी पढ़ें: भारत vs दक्षिण अफ्रीका वनडे पर ‘कोरोना’ का खतरा, ‘खाली स्टेडियम’ में हो सकता है मैच

कप्तान डिकॉक ने फाफ डु प्लेसिस और डेविड मिलर जैसे सीनियर खिलाड़ियों से अनुरोध किया कि वे भारत के खिलाफ जिम्मेदारी उठाएं और युवाओं का मार्गदर्शन करें. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आराम पाने वाले डू प्लेसिस की इस सीरीज में वापसी हुई है. डिकॉक का मानना है कि उनकी मौजूदगी से टीम को फायदा होगा. 

यह भी देखें: IND vs SA: ‘क्लीन स्वीप’ के बाद भारत का पहला मैच कल, दक्षिण अफ्रीका से मुकाबला

उन्होंने कहा, ‘निश्चित रूप से, डू प्लेसिस की वापसी हुई है. मार्गदर्शन करने से लिहाज से देखा जाए तो वे हमारे लिए बड़ी भूमिका निभाते हैं. वे यहां पर टीम में युवाओं की मदद करने के लिए हैं. वे भी जानते हैं तो उनके पास टीम को देने के लिए बहुत कुछ है. उनका अनुभव इस सीरीज में टीम को काफी मदद करेगी.’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.