IND vs SA: भारतीय टीम घोषित, पांड्या समेत 3 दिग्गजों की वापसी, रोहित को दिया रेस्ट
Advertisement
trendingNow1651471

IND vs SA: भारतीय टीम घोषित, पांड्या समेत 3 दिग्गजों की वापसी, रोहित को दिया रेस्ट

India vs South Africa: बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. 

हार्दिक पांड्या की इस सीरीज से वापसी हो रही है.  (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड में सीरीज हारकर लौटी भारतीय टीम में बड़ा बदलाव हो गया है. बीसीसीआई (BCCI) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. टीम में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)भुवनेश्वर (Bhuvneshwar Kumar) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की वापसी हुई है. इस टीम में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को शामिल नहीं किया गया है. 

  1. इस सीरीज में हार्दिक, धवन, भुवी की वापसी
  2. रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी को मिला आराम
  3. 12 मार्च से शुरू हो रही है 3 मैचों की सीरीज

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 12 मार्च से खेली जाएगी. सीरीज के दो अन्य मैच 15 और 18 मार्च को खेले जाएंगे. बीसीसीआई ने इस सीरीज के लिए रविवार को टीम घोषणा की.

 यह भी पढ़ें: पांड्या ने 39 गेंद में ठोक दिए 105 रन, कहा- मेरे क्षेत्र में गेंद होगी तो जरूर मारूंगा

इस टीम में शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या तीनों की चोट लगने के बाद फिट हो कर वापसी हुई है. हाल ही में टीम इंडिया के न्यूजीलैंड दौरे में टीम इंडिया को इन खिलाड़ियों की कमी भी खली थी.

यह भी पढ़ें: Women's T20 WC: ऑस्ट्रेलिया 5वीं बार चैंपियन, फाइनल में फ्लॉप हुई भारतीय टीम

पांड्या ने पिछला इंटरनेशनल मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ही खेला था. वे पिछले साल अगस्त में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में खेले थे. उसके बाद उन्हें पीठ दर्द के कारण सर्जरी करानी पड़ी थी.  हार्दिक ने हाल ही में डीवाय पाटिल टी20 टूर्नामेंट में तूफानी बल्लेबाजी की थी जिसमें उन्होंने 55 गेंदों में 158 रन की आतिशी पारी भी शामिल है.  

इस मैच में टीम इंडिया के वनडे उपकप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया है. वे अब भी अपनी काफ इंजुरी से उबर रहे हैं. वे न्यूजीलैंड दौरे में टी20 सीरीज के दौरान  चोटिल होकर वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे. इस टीम में केदार जाधव को भी जगह नहीं मिली है. 

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, शुभमन गिल. 

Trending news