IND vs SA: केएल राहुल के बाद टीम इंडिया के लिए एक और बुरी खबर, अब ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर
Advertisement
trendingNow11212772

IND vs SA: केएल राहुल के बाद टीम इंडिया के लिए एक और बुरी खबर, अब ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

IND vs SA: टीम इंडिया गुरुवार से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है. लेकिन इस सीरीज से पहले ही टीम इंडिया को एक के बाद एक दो तगड़े झटके लगे हैं.

फोटो (File)

IND vs SA: टीम इंडिया गुरुवार से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ने वाली है. लेकिन इस सीरीज के शुरू होने से ठीक पहले भारतीय टीम को एक तगड़ा झटका तब लगा जब कप्तान केएल राहुल इस सीरीज से बाहर हो गए. लेकिन राहुल के बाहर होने के बाद भारतीय टीम के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है. दरअसल टीम इंडिया का एक और शानदार खिलाड़ी इस सीरीज से बाहर हो चुका है. 

राहुल के बाद ये खिलाड़ी भी हुआ बाहर

केएल राहुल के बाहर होने के बाद अब टीम इंडिया के स्टार लेग स्पिनर कुलदीप यादव भी इस सीरीज से बाहर हो चुके हैं. बता दें कि कुलदीप भी चोट के चलते ही इस सीरीज से बाहर हुए हैं. टी20 सीरीज के शुरू होने से पहले ही भारतीय टीम के लिए इन दोनों खिलाड़ियों का बाहर होना एक बड़ा झटका है. बता दें कि आईपीएल 2022 में कुलदीप यादव का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था जिसके चलते उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली थी, लेकिन अब वो इस सीरीज में चोट के चलते नहीं खेल पाएंगे. 

आईपीएल 2022 में किया था कमाल

आईपीएल 2022 में कुलदीप यादव का प्रदर्शन काफी कमाल का रहा था. वो एक समय पर्पल कैप जीतने के भी बड़े दावेदार थे. कुलदीप ने आईपीएल 2022 में 14 मैचों में अपनी झोली में 21 विकेट झटके थे. उनका प्रदर्शन काफी कमाल का रहा था, लेकिन कुलदीप की किस्मत एक बार फिर काफी खराब रही है. ये खिलाड़ी लंबे समय से टीम इंडिया में वापसी का इंतजार कर रहा था. 

पंत को पहली बार मिली कप्तानी

केएल राहुल के बाहर होने के बाद  टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को कप्तानी सौंप दी गई हैं. पंत आईपीएल में पिछले 2 साल से दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भी कर रहे हैं. लेकिन केएल राहुल का इस बड़ी सीरीज से बाहर होना टीम इंडिया के लिए एक बहुत बड़ा झटका हैं क्योंकि ये खिलाड़ी शानदार फॉर्म में चल रहा था और साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी उनसे कमाल दिखाने की सभी को उम्मीदें थीं.  

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम इंडिया:

ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.

Trending news