Zee Rozgar Samachar

Team Inida: जानिए क्या है धर्मशाला वनडे से पहले होली पर कोहली की टोली प्लान

IND vs SA: टीम इंडिया होली के दिन ही वनडे सीरीज के लिए धर्मशाला पहुंच रही है. ऐसे में सभी जानना चाहते हैं कि टीम को होली खेलने के लिए कितना समय मिल सकेगा. 

Team Inida: जानिए क्या है धर्मशाला वनडे से पहले होली पर कोहली की टोली प्लान
विराट कोहली की टीम इंडिया इस समय वनडे सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में खेलेगी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कहा जाता है कि भारत में अगर किसी खेल की टीम का सबसे व्यस्त शेड्यूल है तो वह क्रिकेट में टीम इंडिया (Team India) का. इस साल के शुरू में टीम को ऑस्ट्रेलिया का दौरा खत्म होने के अगले ही दिन न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना होना पड़ा था. इस शेड्यूल की कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी आलोचना की थी. ऐसे में भी क्रिकेट फैंस यह जानने को बेताब हैं कि विराट कोहली की टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका सीरीज के आगाज से ठीक दो दिन पहले कैसे होली खेलती है. 

टीम इंडिया मंगलवार को धर्मशाला पहुंच रही है. टीम का कार्यक्रम के मुताबिक टीम का पहला मैच होली के दो दिन बाद गुरुवार 12 मार्च को धर्मशाला में होगा. टीम इंडिया दोपहर से पहले कांगड़ा के गगल हवाई अड्डे पर पहुंच चुकी है और यहां से धर्मशाला के लिए उसे रवाना होना था. इसके बाद दिन के बचे हुए समय को टीम के आराम के लिए रखा गया है. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: सीरीज से पहले कोरोना पर बोले मेहमान कोच, खिलाड़ी उठा सकते हैं यह कदम

इन हालातों में टीम इंडिया के पास होली खेलने का समय बचेगा कि नहीं यह तो सवाल है ही, लेकिन फैंस में यह जानने की भी उत्सुकता है कि क्या टीम होली खेलेगी या नहीं. टीम इंडिया का टाइट शेड्यूल को देखते हुए इस बात की संभावना कम ही है कि टीम  धूमधाम से रंगारंग होली खेल सके. लेकिन हां होली पर खिलाड़ियों की कुछ खास तरह की मस्ती देखने को तो मिल ही सकती है. 

यह भी पढ़ें: क्रिकेट में आज: भारत ने विंडीज से जीता था पहला टेस्ट, करना पड़ा था 25 मैच तक इंतजार

11 मार्च को टीम इंडिया सुबह से दोपहर तक अभ्यास करेगी. इसके बाद अगले दिन टीम डे नाइट मैच खेलेगी. यह मैच दोपहर दो बजे से खेला जाएगा. इस मैदान पर टीम इंडिया के लिए मुकाबला  हमेशा से ही चुनौतीपूर्ण  ही रहा है. यहां कि पिच पेसर्स के लिए खास तौर पर मददगार रहती है. 

पहले मैच के अगले दिन यानि13 मार्च को दोनों ही टीमें सुबह 11 बजे लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगी. लखनऊ में 15 मार्च और इसके बाद कोलकाता में 18 मार्च को मैच होगा. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.