IND vs SA: इस घातक ऑलराउंडर ने सिर्फ 10 IPL मैच खेलकर किया टीम इंडिया के लिए डेब्यू, South Africa का कर देगा बुरा हाल?
Advertisement
trendingNow11074749

IND vs SA: इस घातक ऑलराउंडर ने सिर्फ 10 IPL मैच खेलकर किया टीम इंडिया के लिए डेब्यू, South Africa का कर देगा बुरा हाल?

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच पार्ल के मैदान पर खेला जा रहा है. इस मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

File Photo

नई दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच पार्ल के मैदान पर खेला जा रहा है. इस मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. इस मैच में भारत की तरफ से एक खतरनाक ऑलराउंडर ने अपना वनडे डेब्यू किया है. ये खिलाड़ी अपनी कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. 

  1. साउथ अफ्रीका ने जीता टॉस 
  2. इस खिलाड़ी ने किया डेब्यू 
  3. केएल राहुल बने कप्तान 

इस खिलाड़ी ने किया किया डेब्यू 

भारत के लिए केकेआर की तरफ से खेलने वाले स्टार ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने अपना डेब्यू किया है. ये खिलाड़ी बहुत ही शानदार फॉर्म में है. इस वेंकटेश अय्यर ने अपने खेल के दम पर पूरी दुनिया में अपना नाम कमा लिया है. उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. उनकी धीमी गति की गेंदों पर विकेट लेने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. इस मैच में वह बड़ा कमाल कर सकते हैं. 

 

आईपीएल में दिखाया दम 

वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल 2021 में धमाकेदार खेल दिखाया है. वह आईपीएल 2021 की खोज रहे हैं उन्होंने अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया था. वेंकटेश अय्यर अपने दम पर केकेआर टीम को फाइनल में ले गए थे, लेकिन वहां केकेआर को चेन्नई सुप किंग्स से हार का सामना करना पड़ा था. वेंकटेश अय्यर ने सिर्फ 10 मैच कर 10 मैचों में 128.47 के स्ट्राइक रेट से 370 रन बनाए हैं, जिसमें 4 हॉफ सेंचुरी शामिल हैं और उन्होंने 3 विकेट भी हासिल किए थे. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ किया था टी20 डेब्यू 

केकेआर ने वेंकटेश अय्यर के तूफानी खेल को देखते हुए ही उन्हें रिटेन किया है. पिछले साल ही उन्होंन न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू किया था. जहां उन्होंने तूफानी खेल का नजारा पेश किया. वह हमेशा से ही लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं. अब वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू कर रहे हैं. 

बुमराह बने उपकप्तान 

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए केएल राहुल (KL Rahul)  को कप्तान और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को उपकप्तान बनाया गया है. टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई है. रविंचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin), शिखर धवन (Shikhar Dhawan)  की टीम में वापसी हुई है. इन खिलाड़ियों की वजह से भारतीय टीम साउथ अफ्रीका (South Africa) में कमाल कर सकती है. 

भारत की प्लेइंग इलेवन: 

 

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह ( उपकप्तान) ), भुवनेश्वर कुमार,  शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल. 

Trending news