IND vs SL: सचिन से कोहली की तुलना पर भड़क क्यों गए गंभीर? कह दी ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow11523475

IND vs SL: सचिन से कोहली की तुलना पर भड़क क्यों गए गंभीर? कह दी ये बड़ी बात

IND vs SL, 1st ODI Match: कोहली के शतक बनाते ही कमेंट्री बॉक्स से लेकर सोशल मीडिया के मंच तक उनकी तुलना मास्टर ब्लास्टर से होने लगी. लोगों ने चर्चा की कि जल्द ही विराट कोहली सचिन के सबसे ज्यादा वनडे शतकों के रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लेंगे. 

IND vs SL: सचिन से कोहली की तुलना पर भड़क क्यों गए गंभीर? कह दी ये बड़ी बात

IND vs SL, 1st ODI Match: टीम इंडिया में रन मशीन के नाम से जाने जाने वाले विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में ताबड़तोड़ पारी खेली और साल के अपने पहले ही मैच में शतक ठोक डाला. अब कोहली शतक लगाएं और उनकी तुलना क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर से न हो ऐसा कम ही होता है. इस मैच में भी ऐसा ही हुआ. 

कोहली के शतक बनाते ही कमेंट्री बॉक्स से लेकर सोशल मीडिया के मंच तक उनकी तुलना मास्टर ब्लास्टर से होने लगी. लोगों ने चर्चा की कि जल्द ही विराट कोहली सचिन के सबसे ज्यादा वनडे शतकों के रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लेंगे. हालांकि, टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर विराट कोहली की तुलना सचिन तेंदुलकर से किए जाने पर भड़क गए.

गौतम गंभीर ने कोहली के खेल की तारीफ करते हुए कहा कि सचिन के समय में रन बनाना ज्यादा कठिन था, क्योंकि उस समय फील्डिंग के नियम बल्लेबाजों के अनुकूल नहीं थे, जो कि आज हैं. यही नहीं गौतम गंभीर ने श्रीलंका के गेंदबाजों की भी खींचाई की. उन्होंने कहा कि भारत के खिलाफ श्रीलंका की ये बहुत ही साधारण गेंदबाजी थी, जिसकी वजह से टीम इंडिया का स्कोर 373 रनों तक पहुंचा. 

क्या बोले गंभीर?

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान गौतम गंभीर ने कहा, 'यह बहुत ही सामान्य गेंदबाजी थी. भारतीय बल्लेबाजी क्रम के ऊपर के 3 बल्लेबाजों ने बहुत सारे रन बनाए. रोहित और कोहली, शुभमन भी इंटरनेशनल क्रिकेट में इतने सारे रन बनाने की क्षमता रखते हैं और यह आसान था. आज रोहित और शुभमन रन बना रहे थे. यह मेरे लिए आश्चर्य की बात थी. आपको लगातार बने रहना होगा और श्रीलंका की गेंदबाजी मेरे लिए बहुत निराशाजनक थी.'

इस मैच में विराट कोहली ने अपने करियर की 45वीं सेंचुरी लगाई और इसी के साथ ही उन्होंने तेंदुलकर के एक देश में 20 सेंचुरी लगाने के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली. ये उनका लगातार दूसरा वनडे शतक है. पिछले महीने उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ चट्टोग्राम में शतकीय पारी खेली थी. वनडे के कुल शतकों के मामले में भी कोहली अब सचिन तेंदुलकर से सिर्फ 4 शतक दूर हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news