IND vs SL: कप्तान Rohit Sharma की आंखों में खटके ये 2 खिलाड़ी! लाख कोशिशों के बाद भी नहीं दे रहे मौका
Advertisement
trendingNow11109448

IND vs SL: कप्तान Rohit Sharma की आंखों में खटके ये 2 खिलाड़ी! लाख कोशिशों के बाद भी नहीं दे रहे मौका

IND vs SL: कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हमेशा से ही खिलाड़ियों को मौका देने के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने कई खिलाड़ियों की टीम में वापसी भी कराई है. लेकिन दो प्लेयर ऐसे हैं जो लगातार टीम से बाहर ही बैठे हैं.  

 

फोटो (file)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के हिटमैन बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को हाल ही में टीम इंडिया का नया कप्तान नियुक्त किया गया है. रोहित के कप्तान बनते ही कई खिलाड़ियों को टीम में वापसी की उम्मीद है. कप्तान ऐसा कर भी रहे हैं और उन्होंने अपने हाथ में कमान आते ही कई नए खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया है. लेकिन दो खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्हें रोहित टीम में ज्यादा चांस नहीं दे रहे हैं. आज श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 में भी ये दोनों खिलाड़ी टीम से बाहर ही हैं.

  1. भारत बनाम श्रीलंका टी20
  2. इन दो प्लेयर्स को नहीं मिला मौका
  3. कप्तान रोहित को नहीं हैं पसंद

इन दो प्लेयर्स को पसंद नहीं करते रोहित?

कुलदीप यादव- टीम इंडिया के जादई स्पिनर माने जाने वाले कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को टीम में आज भी मौका नहीं दिया गया है. ऐसा लग रहा है जैसे विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा भी इस क्रिकेटर को ज्यादा कारगर नहीं समझते हैं. कुलदीप लगातार टीम और प्लेइंग 11 से बाहर रहते हैं. भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनरों की मददगार रहीं हैं. इन पिचों पर कुलदीप यादव घातक प्रदर्शन कर सकते हैं, इससे पहले भी उन्होंने अपने खेल से टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. लेकिन कप्तान रोहित युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई जैसे युवा स्पिनर पर ज्यादा भरोसा रख रहे हैं. कुलदीप के इंटरनेशनल करियर पर 2019 के बाद से ब्रेक सा लग गया है. 

मोहम्मद सिराज- मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज सीरीज से पहले साउथ अफ्रीका में अपनी गेंदबाजी का जौहर दिखाया था. लेकिन श्रीलंकाई टीम के खिलाफ कप्तान रोहित ने उन्हें बाहर ही रखा है. सिराज का करियर विराट की कप्तानी में बना था. सिराज एक खतरनाक तेज गेंदबाज हैं लेकिन रोहित अपनी टीम में उनकी जगह फ्लॉप रहने वाले भुवनेश्वर कुमार को ज्यादा मौके दे रहे हैं. इसके अलावा रोहित जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल को भी जमकर मौका दे रहे हैं.

कप्तान जमकर कर रहे बदलाव

भारतीय टीम इस समय जीत के रथ पर सवार है. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का हर दांव हिट साबित हो रहा है. उनकी कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) ने न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज के बाद श्रीलंका को भी धूल चटा दी है.  रोहित शर्मा हमेशा ही खिलाड़ियों को मौका देने के लिए जाने जाते हैं. रोहित युवा खिलाड़ियों को भी भरपूर मौका दे रहे हैं जिससे टी20 वर्ल्ड कप से पहले एक अच्छी टीम खड़ी हो सके. 

आज के मैच में भारत की प्लेइंग 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, रवींद्र जडेजा, वेंकटेश अय्यर, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल.

Trending news