गुवाहाटी में सामने आया कप्तान कोहली का दर्द, कहा- ऐसे तो नहीं जीत पाएंगे बड़े मैच
Advertisement
trendingNow1619969

गुवाहाटी में सामने आया कप्तान कोहली का दर्द, कहा- ऐसे तो नहीं जीत पाएंगे बड़े मैच

भारतीय क्रिकेट टीम 2020 में अपने अभियान की शुरुआत आज कर रही है. उसका पहला मुकाबला श्रीलंका से गुवाहाटी में होना है. 

गुवाहाटी में सामने आया कप्तान कोहली का दर्द, कहा- ऐसे तो नहीं जीत पाएंगे बड़े मैच

गुवाहाटी: भारतीय क्रिकेट टीम 2020 में अपने अभियान की शुरुआत रविवार (5 जनवरी) को कर रही है. भारत का पहला मुकाबला श्रीलंका (India vs Sri Lanka) से गुवाहाटी में होना है. इसी साल टी20 वर्ल्ड कप भी होना है. इस कारण दोनों ही टीमें इस सीरीज में कुछ प्रयोग करती दिख सकती हैं. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि उनकी टीम को सफलता एक या खिलाड़ी के बूते नहीं मिलेगी. उन्होंने यह भी बताया कि बड़े मैच जीतने के लिए भारतीय टीम (Team India) में कैसे खिलाड़ी चाहिए. 

विराट कोहली ने शनिवार को माना कि उनकी टीम के पास जब तक मजबूत मध्य क्रम नहीं होगा तब तक टीम का आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट जीतना मुश्किल होगा. कोहली ने कहा कि बड़ी कामयाबी एक या दो खिलाड़ी के बूते नहीं मिलेगी, बल्कि पूरी टीम को साथ मिलकर यह काम करना होगा. भारत ने आखिरी बार आईसीसी टूर्नामेंट 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी के रूप में जीता था और तब टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे. 

यह भी पढ़ें: इरफान पठान के संन्यास लेते ही आया सचिन का रिएक्शन, कहा- आपके साथ...

कप्तान कोहली ने श्रीलंका से मुकाबले से एक दिन पहले कहा, ‘हमें ऐसे खिलाड़ी चाहिए, जो छह और सात नंबर पर रहकर टीम को जीत दिला सकें. टीम बल्लेबाजी में दो-तीन खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं रह सकती. आप जानते है कि इस तरह से आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीते जाते.’

विराट कोहली ने कहा, ‘हमारा ध्यान इस पर है कि हम खिलाड़ियों के सामने वो स्थिति लेकर आएं जहां उनसे बेहतर और निडर मैचविनर बनने की उम्मीद करें. आने वाली दो-तीन सीरीज काफी रोचक होने वाली हैं, जिनमें पता चलेगा कि कौन दबाव की स्थिति में टिका रहता है. कैसे ये लोग रोहित, मेरे, राहुल और धवन के बिना स्थिति संभालते हैं.’

यह भी पढ़ें: भारत को विश्व चैंपियन बनाने वाले क्रिकेटर पर लगा 2 साल का बैन, 2 और पर लटकी तलवार

भारतीय कप्तान ने चार दिन के टेस्ट मैच से जुड़े सवालों के भी जवाब दिए. विराट ने कहा कि वे चार दिन के टेस्ट मैच के पक्ष में नहीं हैं. विराट कोहली के मुताबिक टेस्ट क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए डे-नाइट मैच बहुत है. उन्होंने कहा, ‘मेरे हिसाब से इसमें बदलाव नहीं होने चाहिए. जैसा मैंने कहा टेस्ट क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए डे-नाइट टेस्ट लाया गया है, इससे उत्साह पैदा होता है, लेकिन इससे ज्यादा इससे छेड़छाड़ नहीं की जानी चाहिए. मुझे नहीं लगता कि ऐसा किया जाना चाहिए.

Trending news