INDvsWI: विलियम्स ने 2 दिन के भीतर लिया कोहली से बदला, एक इशारे से स्टेडियम खामोश...

India vs West Indies: वेस्टइंडीज ने दूसरे टी20 मैच में भारत को 8 विकेट से हराया. विराट कोहली मैच में सिर्फ 19 रन बना सके.

INDvsWI: विलियम्स ने 2 दिन के भीतर लिया कोहली से बदला, एक इशारे से स्टेडियम खामोश...
भारतीय कप्तान विराट कोहली और वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्स के बीच टी20 सीरीज में दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: मेजबान भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच जारी टी20 सीरीज रोमांचक हो गई है. भारत ने छह दिसंबर को पहला मैच जीता और सीरीज में बढ़त बना ली. वेस्टइंडीज भी पीछे नहीं रहा और उसने दो दिन के भीतर तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram T20) में दूसरा मैच जीतकर वापसी कर ली. अब दोनों टीमें 11 दिसंबर (बुधवार) को आमने सामने होंगी. दिलचस्प बात यह है कि इस सीरीज में सिर्फ दोनों टीमों के बीच ही नहीं, खिलाड़ियों के बीच भी मुकाबला देखने को मिल रहा है. इन खिलाड़ियों में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी शामिल हैं. 

विराट कोहली ने पहले मैच में वेस्टइंडीज के केसरिक विलियम्स (Kesrick Williams) की गेंदों पर तीन छक्के लगाए. भारतीय कप्तान ने इनमें से एक छक्का लगाने के बाद नोटबुक सेलिब्रेशन (notebook celebration) किया, जो सोशल मीडिया में वायरल हो गया. क्रिकेटप्रेमियों ने कहा कि विराट ने विलियम्स का बिल फाड़ दिया है. किसी ने इसे सिग्नेचर सेलिब्रेशन (देखें वीडियो) करार दिया. 

यह भी देखें: VIDEO: विराट ने विलियम्स से लिया 2 साल पुराना बदला, देखें दोनों के सिग्नेचर सेलिब्रेशन

केसरिक विलियम्स पहले मैच में विराट कोहली का नोटबुक सेलिब्रेशन देखकर सिर्फ मुस्कुराकर रह गए थे. लेकिन सीरीज का दूसरा टी20 मैच में अलग ही नजारा लेकर सामने आया. इस बार केसरिक विलियम्स ने विराट कोहली को आउट किया. उन्होंने भारतीय कप्तान के विकेट लेने का ज्यादा जश्न नहीं मनाया, लेकिन मुंह पर उंगलियां रखकर विराट को चुप रहने का इशारा करते जरूर दिखे. विराट के आउट होने और केसरिक के इशारे के बाद स्टेडियम में कुछ पलों के लिए सचमुच खामोशी छा गई.  

 

यह दूसरा मौका है, जब केसरिक विलियम्स ने विराट कोहली को आउट किया है. उन्होंने इससे पहले 2017 में  जमैका में खेले गए मैच में विराट कोहली को आउट कर नोटबुक सेलिबेशन किया था. मजेदार बात यह है कि जिन दो मैचों में विराट को आउट करने के बाद केसरिक ने नोटबुक सेलिब्रेशन किया, उन्हें वेस्टइंडीज ने जीता. जबकि, जिस मैच में विराट ने सेलिब्रेशन किया, उसे भारत ने जीता. 
 

virat
केसरिक विलियम्स ने दूसरे टी20 मैच में विराट कोहली को सिमंस के हाथों कैच कराया. (फोटो: ANI) 

विराट कोहली दो साल पुराना यह जश्न भूले नहीं थे. उन्होंने पहले मैच में विलियम्स की गेंद पर छक्का लगाने के बाद अपने जश्न के बारे में बताया, ‘मुझे याद था कि केसरिक ने दो साल पहले कैसे जश्न मनाया था. जब मुझे मौका मिला तो मैंने भी उसे दोहराया. लेकिन यह कोई गंभीर बात नहीं है. यह खेल का हिस्सा है.’