VIDEO: विराट ने विलियम्स से लिया 2 साल पुराना बदला, देखें दोनों के सिग्नेचर सेलिब्रेशन

India vs West Indies: भारतीय टीम ने पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया. ‘मैन ऑफ द मैच’ विराट कोहली ने 94 रन की नाबाद पारी खेली. 

VIDEO: विराट ने विलियम्स से लिया 2 साल पुराना बदला, देखें दोनों के सिग्नेचर सेलिब्रेशन
विराट कोहली ने पहले टी20 मैच में 94 रन बनाए. उन्होंने केसरिक विलियम्स की गेंदों पर 3 छक्के लगाए. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: भारत ने कप्तान विराट कोहली की शानदार पारी की बदौलत वेस्टइंडीज को पहले टी20 मैच में छह विकेट से हराया. विंडीज ने हैदराबाद (Hyderabad T20) में खेले गए मैच में 207/5 का स्कोर बनाया. भारतीय टीम ने इसके जवाब में 18.4 ओवर में 4 विकेट पर 209 रन बनाकर मैच जीत लिया. इस मैच के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) ने छक्का लगाने के बाद ‘सिग्नेचर ट्यून’ में सेलिब्रेशन किया. उनका यह सेलिब्रेशन केसरिक विलियम्स (Kesrick Williams) को जवाब था.  विलियम्स ने 2017 में विराट को आउट करने के बाद ऐसा ही जश्न मनाया था. 

 

विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) हैदराबाद में खेले गए पहले टी20 मैच में 94 रन की नाबाद पारी खेली. भारतीय कप्तान ने 50 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और इतने ही छक्के जमाए. उन्होंने इनमें से तीन छक्के केसरिक विलियम्स की गेंद पर लगाए. उन्होंने 16वें ओवर में विलियम्स की गेंद पर मिडविकेट पर छक्का लगाने के बाद खास अंदाज में जश्न मनाया. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: विराट ने बनाया सबसे अधिक ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड जीतने का रिकॉर्ड

विराट कोहली ने छक्का लगाने के बाद अपने बैट को पैरों पर टिकाया. फिर जेब से नोटबुक निकालने की एक्टिंग की. विराट यहीं नहीं रुके. उन्होंने अपनी इस ‘नोटबुक’ पर तीन बार सिग्नेचर करने की एक्टिंग की. विलियम्स को पहले तो कोहली का जश्न समझ नहीं आया. फिर उनके चेहरे पर हल्की मुस्कान बिखर गई. 
 

मैच के बाद संजय मांजरेकर ने विराट कोहली से उस खास सेलिब्रेशन के बारे में पूछा. मांजरेकर ने पूछा कि क्या यह कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) से प्रेरित था? कोहली ने जवाब दिया, ‘यह सीपीएल (CPL) से प्रेरित नहीं था. यह तो जमैका के एक मैच का वाक्या है, जब विलियम्स ने मुझे आउट करने के बाद इसी अंदाज में जश्न मनाया था.’

विराट कोहली ने कहा, ‘इसलिए मैंने सोचा कि मैं भी नोटबुक में कुछ निशान लगा लूं. यह मैच का हिस्सा था, जो अब खत्म हो चुका है. अब सब ठीक है. मैच के दौरान कुछ शब्दों का आदान-प्रदान हुआ. मैच के अंत में हमन एकदूसरे को देखकर मुस्कुराए और हाथ मिलाया.’

 

विराट कोहली ने आगे कहा, ‘प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में ऐसा होता है. आप मैच के दौरान कुछ तनावपूर्ण पल आते हैं. फिर मैच के बाद आप हाथ मिलाते हैं या हाई-फाइव करते हैं. यही क्रिकेट है. मैदान पर कड़ा मुकाबला करो, लेकिन एकदूसरे का सम्मान करो. 

यह भी पढ़ें: INDvsWI: चहल बने भारत के सबसे कामयाब गेंदबाज, अश्विन की बराबरी की

बता दें कि केसरिक विलियम्स ने 2017 में जमैका में खेले गए मैच में विराट कोहली को आउट किया था. विराट कोहली ने इस मैच में ओपनिंग की थी. वे 22 गेंद पर 39 रन बनाकर विलियम्स की गेंद पर सुनील नरेन को कैच दे बैठे थे. तब विलियम्स ने विकेट का जश्न कुछ इसी तरह से मनाया था, जैसे अबकी बार विराट ने मनाया. यह मैच वेस्टइंडीज ने जीता था. यह भारत पर उसकी आखिरी जीत भी है.