IND vs WI: नवदीप सैनी के नाम जुड़ी अनोखी उपलब्धि, कटक वनडे में किया यह कमाल

India vs West Indies: नवदीप सैनी ने कटक वनडे में अपने करियर का पहला विकेट शिमरोन हेटमायर का लिया. 

IND vs WI: नवदीप सैनी के नाम जुड़ी अनोखी उपलब्धि,  कटक वनडे में किया यह कमाल
नवदीप सैनी ने शिमरोन हेटमायर का विकेट लेकर अपना पहला वनडे विकेट लिया. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: टीम इंडिया कटक में वेस्टइंडीज के खिलाफ (India vs West Indies) तीन वनडे मैचों की सीरीज का निर्णायक मैच खेल रही है. इस मैच में नवदीप सैनी (Navdeep Saini) अपने करियर का पहला वनडे मैच खेल रहे हैं.  इस मैच में नवदीप सैनी ने टीम इंडिया के लिए खतरा बन रहे शिमरोन हेटमायर का विकेट लेकर अपने वनडे करियर का पहला विकेट लिया. 

बल्लेबाजी करने में परेशानी हो रही थी विंडीज को
इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम को टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने को कहा गया. टीम की पारी की शुरुआत शाई होप और एविन लुईस ने धीमी की. दोनों को रन बनाने में दिक्कत भी हो रही थी, लेकिन 20 ओवर में होप के आउट होने के बाद हेटमायर ने रन गति को शुरू से तेज रखने की कोशिश की. 

यह भी पढ़ें: 2019 में सबसे ज्यादा T20I रन बनाने वाले खिलाड़ी, जानिए टॉप 10 में कहां हैं विराट

जल्द ही हेटमार ने हाथ खोले, लेकिन सैनी ने उन्हें रोका
25 ओवर के बाद हेटमयार को अपने कोशिशों का नतीजा मिला, लेकिन वे भी रिस्क लेने से नहीं चूके. 26वें ओवर में उन्होंने अपनी टीम के 100 रन छक्के से पूरे किए. 27वें ओवर में जब हेटमायर ने ठाकुर को डीप मिड विकेट पर छक्का लगाया तब विराट ने उन्हें कैच करने का बेहतरीन प्रयास किया, लेकिन वे सफल नहीं हो सके. 30वें ओवर में नवदीप सैनी ने हेटमायर को डीप स्क्वायर लेग पर कुलदीप यादव के हाथों कैच कराया. हेटमायर ने 33 गेंदों में 37 रन की पारी खेली और दो चौके और दो छक्के लगाए.

पहले वनडे विकेट से जुड़ा खास रिकॉर्ड
हेटमायर का यह विकेट सैनी के वनडे करियर का पहला विकेट साबित हुआ. इस विकेट की सबसे खास बात यह रही कि हेटमायर नवदीप के टी20 इंटरनेशनल करियर के भी पहले वनडे शिकार रहे थे. नवदीप ने इसी साल अगस्त में ही वेस्टइंडीज  में अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था और उस सीरीज में हेटमयार को ही आउट कर अपना पहला टी20 इटनरेशनल विकेट लिया था. 

ऐसे मिला था सैनी को मौका
इस मैच में सैनी दीपक चाहर की जगह शामिल किए गए थे, जो इससे पहले विशाखापत्तनम में चोटिल हो गए थे. उन्होंने पीठ के निचले हिस्से में शिकायत की थी. वहीं उससे पहले टी20 सीरीज के आखिरी मैच में खेलने वाले भुवनेश्वर कुमार भी चोट के कारण वनडे सीरीज से बाहर हो गए थे.