IND Vs WI: सीरीज जीतने के लिए टीम में रोहित करेंगे 3 बदलाव! बोझ बने खिलाड़ियों का बाहर जाना तय?
Advertisement
trendingNow11092006

IND Vs WI: सीरीज जीतने के लिए टीम में रोहित करेंगे 3 बदलाव! बोझ बने खिलाड़ियों का बाहर जाना तय?

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मैच 9 फरवरी को खेला जाएगा. इस मैच को जीतने के लिए रोहित शर्मा कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे. ऐसे में टीम में 3 बदलाव हो सकते हैं.

 

File Photo

नई दिल्ली: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पहला वनडे मैच 6 विकेट से शानदार अंदाज में जीत लिया था, कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की निगाहें दूसरा मैच जीतकर सीरीज जीतने पर होंगी. पहले मैच में दो खिलाड़ियों का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा था, जिससे उनके टीम में बने रहने को लेकर भी तलवार लटक गई है. रोहित शर्मा इन प्लेयर्स को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं. 

  1. रोहित कर सकते हैं इन प्लेयर्स को बाहर 
  2. 9 फरवरी को खेला जाएगा दूसरा मैच 
  3. सीरीज जीतने पर होंगी निगाहें

बाहर हो सकता है ये गेंदबाज 

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पहले वनडे मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को मौका दिया था, लेकिन वह अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए. गेंदबाजी में वह बिल्कुल फ्लॉप नजर आए. उनकी गेंदों में वह धार नजर नहीं आई, जिसके लिए शार्दुल ठाकुर जाने जाते हैं. उन्होंने 7 ओवर में 38 रन दिए और कोई भी विकेट हासिल नहीं कर सके. ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) उनकी जगह दूसरे वनडे मैच में दीपक चाहर (Deepak Chahar) को शामिल कर सकते हैं. चाहर अपनी खतरनाक गेंदबाजी के लिए फेमस हैं, उन्होंने अपने दम पर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को आईपीएल 2021 का खिताब दिलाया था. निचले क्रम पर बहुत ही धाकड़ बल्लेबाजी कर सकते हैं. ऐसा उन्होंने श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के खिलाफ करके दिखाया है. उनकी आने से टीम को गेंदबाजी और बल्लेबाजी में मजबूती मिलेगी. 

बाहर होगा ये ओपनिंग बल्लेबाज!

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) पहले वनडे से पहले कोरोना पॉजिटिव हो गए थे. ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाफ ईशान किशन को मौका मिला था, लेकिन ये विकेटकीपर बल्लेबाज अपने बल्ले से कोई भी कमाल नहीं दिखा पाया. जब भारतीय टीम को उनसे धमाकेदार शुरुआत की आस थी तब वह टीम की नाव बीच मंझदार में छोड़कर वापस पवेलियन लौट गए थे. उन्होंने सिर्फ 28 रन ही बनाए. ऐसे में दूसरे वनडे मैच में ईशान किशन की जगह मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को मौका दिया जा सकता है. मयंक बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उनकी पास विकेट पर टिकने की गजब क्षमता है. मयंक अग्रवाल ने आईपीएल में ढेरों रन कूटे हैं. 

इस ऑलराउंडर पर लटकी तलवार 

भारत के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) निजी कारणों की वजह से पहला वनडे मैच नहीं खेल पाए थे. ऐसे में उनकी दूसरे मैच में वापसी तय है. ओपनिंग में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जब मयंक अग्रवाल को उतारेंगे, तो राहुल मध्यक्रम में खेल सकते हैं. मिडिल ऑर्डर में खेलते हुए राहुल ने पहले भी कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं. वह नंबर चार से लेकर नंबर 6 तक किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. उनके तरकश में हर वो शॉट मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाही कर सके. दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने पहले मैच में भारतीय टीम के लिए अपना डेब्यू किया था. ऐसे में उन्हें बाहर का रास्ता देखना पड़ सकता है. हुड्डा ने मैच में गेंदबाजी की नहीं थी और बल्लेबाजी में वह कोई भी बड़ी पारी खेल नहीं पाए 

Trending news