Advertisement
trendingPhotos2438181
photoDetails1hindi

टीवी इंडस्ट्री का वो टॉप एक्टर... जो बॉलीवुड में रहा फ्लॉप; 11 साल के करियर में की कई फिल्में; एक भी नहीं हुई हिट

Who Is This Famous Tv Actor​: छोटे पर्दे के हर एक्टर-एक्ट्रेस की ख्वाहिश होती है कि वो बड़े पर्दे पर भी छा जाए. लेकिन ये सपना हर किसी का पूरा नहीं होता. कई टीवी स्टार्स बड़े पर्दे पर अपनी किस्मत आजमाते हैं, लेकिन हर किसी को सफलता मिलना आसान नहीं होता. आज हम आपको टीवी इंडस्ट्री के एक ऐसे ही सुपरस्टार के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया, लेकिन उसे ज्यादा पहचान नहीं मिली. उसके फिल्मी करियर की हर फिल्म फ्लॉप रही, जिससे ये तो साबित होता है कि टीवी की पॉपुलैरिटी बड़े पर्दे पर कामयाबी की गारंटी नहीं होती. छोटे पर्दे की चमक कभी-कभी बड़े पर्दे की असफलता में बदल जाती है. चलिए जानते हैं कौन है ये एक्टर?

कौन है ये टीवी का सुपरस्टार?

1/6
कौन है ये टीवी का सुपरस्टार?

आज के समय में टीवी के कई सितारे बड़े पर्दे पर धूम मचा रहे हैं और अपनी जबरदस्त पहचान बना चुके हैं. ऐसे में ये कहना गलत भी नहीं होगा कि बॉलीवुड को बड़े स्टार्स देने में टीवी इंडस्ट्री की बड़ा योगदार है. इन स्टार्स में शाहरुख खान, विद्या बालन और यामी गौतम जैसे बहुत से नाम शामिल है, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी से की थी और आज बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं. लेकिन सबकी किस्मत इतनी अच्छी नहीं होती, जिसमें इस एक्टर का नाम भी शामिल है, जिन्होंने बॉलीवुड में आने के लिए अपना अच्छा-खासा टीवी करियर छोड़ दिया, लेकिन वो बड़े पर्दे पर कुछ खास नहीं कर पाए और उन्हें फ्लॉप का टैग मिल गया. 

सालों तक टीवी इंडस्ट्री पर किया राज

2/6
सालों तक टीवी इंडस्ट्री पर किया राज

आज हम यहां जिस एक्टर के बारे में बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं ब्ल्कि साल 2009 में आए फेमस टीवी शो 'सच का सामना' होस्ट राजीव खंडेलवाल है, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी. इसी दौरान उन्हें टीवी शो ‘क्या हादसा क्या हकीकत’ में काम करने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने निगेटिव किरदार निभाया था. इस रोल से उन्हें पहचान मिली. इसके बाद राजीव ने बालाजी टेलीफिल्म्स के शो 'कहीं तो होगा' में लीड रोल प्ले किया. इस रोमांटिक ड्रामा ने उन्हें टीवी का सुपरस्टार बना दिया. लड़कियों में उनकी फैन फॉलोइंग काफी बढ़ गई थी. 

कई फेमस टीवी शो में किया काम

3/6
कई फेमस टीवी शो में किया काम

राजीव खंडेलवाल ने अपने करियर में कई टीवी शोज में काम किया है, जिनसे उनको अच्छी खासी पहचान मिली है. इस लिस्ट में ‘क्या हादसा क्या हकीकत’, 'कहीं तो होगा', 'सच का सामना', 'टाइम बम 9/11', 'लेफ्ट राइट लेफ्ट' और 'रिपोर्ट्स' शामिल है. इन सभी शोज ने राजीव को टीवी इंडस्ट्री में काफी पॉपुलैरिटी दिलाई. लेकिन राजीव बड़े पर्दे पर खुद को देखना चाहते थे इसलिए उन्होंने टीवी इंडस्ट्री छोड़ बॉलीवुड का रुख किया. जहां उन्होंने अपने 11 साल के करियर में कई फिल्मों में काम किया, लेकिन वो पॉपुलैरिटी हासिल नहीं कर पाए, जो सोच कर आगे बढ़े थे. 

11 साल के करियर में नहीं दी एक भी हिट

4/6
11 साल के करियर में नहीं दी एक भी हिट

राजीव खंडेलवाल ने अपने 11 साल के फिल्मी करियर में 6 से 7 फिल्मों में काम किया, लेकिन बड़े पर्दे पर अपना जादू नहीं चला पाए. राजीव ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2008 में आई फिल्म 'आमिर' से की थी. इसके बाद वो 'शैतान' (2011), 'साउंडट्रैक' (2011), 'टेबल नंबर 21' (2013), 'फीवर' (2016) और 'प्रणाम' (2019) जैसी फिल्मों में भी नजर आए, लेकिन उनकी एक भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल नहीं दिखा पाई. आखिरी बार उनको इमरान हाशमी की हालिया रिलीज सीरीज 'शो टाइम' में देखा गया था. 

बड़े पर्दे पर फ्लॉप होने के बाद टीवी कमबैक भी रहा फ्लॉप

5/6
बड़े पर्दे पर फ्लॉप होने के बाद टीवी कमबैक भी रहा फ्लॉप

राजीव जब फिल्मों में अपना करियर नहीं बना पाए तो, तो उन्होंने टीवी पर वापसी की, जिसकी शुरुआत उन्होंने टीवी शो ‘रिपोर्टर्स’ से की. इस शो में उनके साथ कृतिका कामरा नजर आई थीं. लेकिन ये शो सिर्फ 7 महीने ही चल पाया, क्योंकि इसको ऑडियंस का अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिल पा रहा था. इस दौरान भी राजीव ने कुछ फिल्में भी की, जैसे काजोल के साथ ‘सलाम वेंकी’, लेकिन ये भी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई. इसके बाद एक्टर ने आखिर में ओटीटी का रुख किया और यहां उनका थोड़ा जादू चलता दिखा. 

टीवी और फिल्मों के बाद किया ओटीटी का रुख

6/6
टीवी और फिल्मों के बाद किया ओटीटी का रुख

राजीव ने अपने ओटीटी करियर की शुरुआत शाहिद कपूर के साथ फिल्म 'ब्लडी डैडी' से की, जिसमें उन्होंने निगेटिव रोल निभाया था. ये फिल्म दर्शकों को बहुत पसंद आई. फिलहाल वे वेब सीरीज 'शोटाइम' में नजर आ रहे हैं, जिसमें मौनी रॉय, इमरान हाशमी और नसीरुद्दीन शाह ने भी महत्वपूर्ण किरदार निभाए हैं. ये सीरीज डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम हो रही है और इसे भी दर्शकों ने काफी सराहा है. ऐसे में ये कह सकते हैं कि आने वाले समय में राजीव ओटीटी से कुछ उम्मीदें तो लगा सकते हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़