IND vs WI: पहले टेस्ट में ये Playing 11 उतारेंगे कप्तान रोहित, इन खिलाड़ियों का कटेगा पत्ता!
Advertisement
trendingNow11772664

IND vs WI: पहले टेस्ट में ये Playing 11 उतारेंगे कप्तान रोहित, इन खिलाड़ियों का कटेगा पत्ता!

Team India, Playing 11: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा के लिए प्लेइंग इलेवन का चुनाव आसान नहीं होगा. सेलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम में कई युवा क्रिकेटर्स को मौका दिया है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 12 जुलाई से होने जा रहा है.

IND vs WI: पहले टेस्ट में ये Playing 11 उतारेंगे कप्तान रोहित, इन खिलाड़ियों का कटेगा पत्ता!

Team India, Playing 11: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा के लिए प्लेइंग इलेवन का चुनाव आसान नहीं होगा. सेलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम में कई युवा क्रिकेटर्स को मौका दिया है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 12 जुलाई से होने जा रहा है. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच 12 जुलाई से डोमनिका में खेला जाएगा. ये मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा. आइए एक नजर डालते हैं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में होने वाले पहले टेस्ट मैच में भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरता है.

ओपनर्स 

वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में होने वाले पहले टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल पारी की शुरुआत कर सकते हैं. कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम इंडिया को एक आक्रामक शुरुआत दे सकते हैं. ऋतुराज गायकवाड़ को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा.   

मिडिल ऑर्डर 

वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में होने वाले पहले टेस्ट मैच में नंबर 3 पर शुभमन गिल को उतारा जाएगा. नंबर 4 पर विराट कोहली उतरेंगे. नंबर 5 पर उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को उतारा जाएगा.

विकेटकीपर 

वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में होने वाले पहले टेस्ट मैच में नंबर 6 पर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को मौका मिल सकता है. केएस भरत को प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप किया जाएगा, जो बल्लेबाजी में फ्लॉप साबित हो रहे हैं. केएस भरत की विकेटकीपिंग भी खास नहीं है. वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में होने वाले पहले टेस्ट मैच में नंबर 7 पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे, जो गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम इंडिया को मजबूती देंगे.  

स्पिनर 

वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में होने वाले पहले टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाएगा. रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा घातक स्पिन गेंदबाजी और विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर हैं. अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा.  
 
ये होंगे तेज गेंदबाज 

वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमनिका में होने वाले पहले टेस्ट मैच में शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और जयदेव उनादकट को बतौर तेज गेंदबाज टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी. मुकेश कुमार और नवदीप सैनी को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना होगा. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और जयदेव उनादकट.

Trending news