IND vs WI: विराट ने बनाया सबसे अधिक ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड जीतने का रिकॉर्ड
Advertisement

IND vs WI: विराट ने बनाया सबसे अधिक ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड जीतने का रिकॉर्ड

India vs West Indies: भारतीय टीम ने हैदराबाद में खेले गए पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया.

विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में 94 रन की नाबाद पारी खेली. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: मेजबान टीम इंडिया ने हैदराबाद में खेले गए पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज को छह विकेट से मात दी. भारतीय टीम के लिए कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने सबसे अधिक 94* रन बनाए. वे मैच जिताकर ही मैदान से बाहर आए. भारतीय कप्तान को इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया. इसके साथ ही उन्होंने यह अवॉर्ड सबसे अधिक बार जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) अब रविवार को दूसरे मैच में आमने-सामने होंगे. 

वेस्टइंडीज ने शुक्रवार को खेले गए पहले टी20 मैच में 207/5 रन का मजबूत स्कोर बनाया. लेकिन भारत ने विराट कोहली और केएल राहुल (62) की बदौलत यह लक्ष्य 19वें ओवर में हासिल कर लिया. मेजबान टीम ने 18.4 ओवर में चार विकेट पर 209 रन बनाकर मैच जीत लिया. 

यह भी पढ़ें: INDvsWI: चहल बने भारत के सबसे कामयाब गेंदबाज, अश्विन की बराबरी की

विराट कोहली ने टी20 करियर में 23वीं बार अर्धशतक जमाया. भारतीय कप्तान को इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया. उन्होंने टी20 क्रिकेट में 12वीं बार यह अवॉर्ड अपने नाम किया है. 

इस मैच से पहले सबसे अधिक बार मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने का रिकॉर्ड मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) के नाम था. अफगानिस्तान के इस खिलाड़ी ने 12 बार यह अवॉर्ड जीता है. अब विराट कोहली भी उनकी बराबरी पर आ गए हैं. इस तरह यह रिकॉर्ड अब संयुक्त रूप से कोहली और नबी के नाम हो गया है. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: कोहली ने खोला अपनी विराट पारी का राज, कहा- 'खुद याद दिलाते रहे यह बात'

इससे पहले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने सबसे अधिक विकेट लेने के भारतीय रिकॉर्ड की बराबरी की. यह रिकॉर्ड रविचंद्रन अश्विन के नाम था, जिन्होंने 46 मैच में 52 विकेट झटके हैं. चहल ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज को दो झटके दिए. इस तरह उन्होंने भी टी20 क्रिकेट में अपने कुल विकेट की संख्या 52 पहुंचा दी. उन्होंने 35 मैचों में 21.21 की औसत से ये विकेट लिए हैं. 

Trending news