IND vs ZIM: टीम इंडिया को इस भारतीय से सबसे बड़ा खतरा, जिम्बाब्वे टीम को जिताना चाहता है सीरीज
Advertisement
trendingNow11302293

IND vs ZIM: टीम इंडिया को इस भारतीय से सबसे बड़ा खतरा, जिम्बाब्वे टीम को जिताना चाहता है सीरीज

IND Tour Of ZIM: जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया के लिए एक भारतीय सबसे बड़ा खतरा साबित होने वाला है. ये भारतीय टीम इंडिया के लिए खेल चुका है और अब जिम्बाब्वे टीम के साथ जुड़ा हुआ है.

Photo (BCCI)

IND vs ZIM Odi Match: टीम इंडिया और जिम्बाब्वे (IND vs ZIM Odi Series) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 18 अगस्त से शुरू होने जा रही है. इस सीरीज के लिए केएल राहुल क टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है और कई युवा खिलाड़ी स्क्वाड में शामिल किए गए हैं. इस दौरे पर टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा खतरा एक भारतीय साबित होने वाला है. ये भारतीय पूर्व क्रिकेटर है जो टीम इंडिया के लिए खेल चुका है और अब जिम्बाब्वे टीम के साथ जुड़ा हुआ है. 

टीम इंडिया को इस भारतीय से खतरा

जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा खतरा भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज लालचंद राजपुत (Lalchand Rajput) साबित होने वाले हैं. लालचंद राजपुत (Lalchand Rajput) इस समय जिम्बाब्वे टीम के टेक्निकल डायरेक्टर के तौर पर कार्यरत हैं, वहीं वह साल 2018 से जिम्बाब्वे क्रिकेट से जुड़े हैं. लालचंद राजपुत पहले जिम्बाब्वे टीम के हेड कोच बने थे. उन्होंने कई भारतीय खिलाड़ियों को भी ट्रेनिंग दी है जो इस दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा हैं. लालचंद राजपुत (Lalchand Rajput) भी इस सीरीज का बेसब्री से इंतडार कर रहे हैं. 

भारत के लिए सीरीज जीतना आसान नहीं

लालचंद राजपुत (Lalchand Rajput) ने हाल ही में टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए गए इंटरव्यू में इस सीरीज को लेकर कहा, 'जिम्बाब्वे की टीम के लिए एक बेहतरीन मौका है कि वह टीम इंडिया के खिलाफ खेलने वाली है. बांग्लादेश के खिलाफ जीत से टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है. हम उसी मोमेंटम को टीम इंडिया के खिलाफ भी जारी रखेंगे. जिम्बाब्वे की टीम भारत को आसानी से जीतने नहीं देगी.  जिम्बाब्वे की वर्तमान टीम सीनियर्स और युवाओं का अच्छा मिश्रण है, हालांकि हमें सीनियर खिलाड़ियों की कमी खल रही है जो इंजरी के कारण रिहैब में हैं.'

इन खिलाड़ियों को कोचिंग दे चुके हैं लालचंद

जिम्बाब्वे दौरे पर टीम इंडिया काफी बदली-बदली नजर आने वाली है. सीरीज में टीम की कमान केएल राहुल के हाथों में है, वहीं वीवीएस लक्ष्मण को कोच बनाया गया है. वीवीएस लक्ष्मण और लालचंद राजपुत (Lalchand Rajput) पुराने दोस्त है. उनकी कोचिंग में केएल राहुल, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा जैसे खिलाड़ी एनसीए का हिस्सा रहे हैं. शिखर धवन और अक्षर पटेल तो उनकी कोचिंग में भारत की ए टीम के लिए खेल चुके हैं.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news