Shocking: बुमराह से छिन गई टेस्ट की उपकप्तानी? BCCI के फैसले से मचा तूफान, अचंभे में फैंस
Advertisement
trendingNow12421554

Shocking: बुमराह से छिन गई टेस्ट की उपकप्तानी? BCCI के फैसले से मचा तूफान, अचंभे में फैंस

India Squad announced for Bangladesh series: बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह को संभावित रूप से आराम दिए जाने की चर्चा के बीच उन्हें टीम में शामिल किया गया है. आश्चर्यजनक रूप से पहले टेस्ट के लिए घोषित की गई टीम में उनका भी नाम है.

Shocking: बुमराह से छिन गई टेस्ट की उपकप्तानी? BCCI के फैसले से मचा तूफान, अचंभे में फैंस

India Squad announced for Bangladesh series: बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह को संभावित रूप से आराम दिए जाने की चर्चा के बीच उन्हें टीम में शामिल किया गया है. आश्चर्यजनक रूप से पहले टेस्ट के लिए घोषित की गई टीम में उनका भी नाम है. विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने भी लगभग 20 महीने बाद टेस्ट टीम में वापसी की. बीसीसीआई (BCCI) ने बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से शुरू होने वाली 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है.

उपकप्तान को लेकर संशय

जहां कुछ बड़े नामों ने टीम में वापसी की है, वहीं कुछ प्रमुख खिलाड़ी चूक भी गए. हालांकि, बीसीसीआई के सेलेक्टर्स का एक और फैसला जिसने सबको चौंका दिया, वह था उप-कप्तान का न होना. जब भारत ने अपने पिछली टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड का सामना किया था, तो जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को उप-कप्तान बनाया गया था. हालांकि, इस बार सेलेक्टर्स द्वारा ऐसी कोई भूमिका नहीं दी गई, जिससे प्रशंसक सोचने लगे कि आखिर क्या बदल गया.

ये भी पढ़ें: KKR IPL 2025: कोलकाता नाइटराइडर्स को गौतम गंभीर की जगह मिल गया नया मेंटर! 2 बार जीत चुका है आईपीएल

राहुल-पंत को भी नहीं मिली उपकप्तानी

बुमराह को केएल राहुल (KL Rahul), ऋषभ पंत और विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ टीम के टॉप खिलाड़ियों में से एक माना जाता है. कोहली को आधिकारिक रूप से नेतृत्व की भूमिका नहीं दी जा सकती, क्योंकि वह पहले ही टीम के कप्तान रह चुके हैं. उनके स्थान पर ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कप्तान बने थे. दूसरी ओर, राहुल और पंत भी भारत की टेस्ट टीम की कप्तानी की दौड़ में शामिल हैं. उनमें से कोई भी बांग्लादेश टेस्ट के लिए उप-कप्तान नहीं है.

विराट कोहली वापस टीम में लौटे

विराट कोहली ने भी वापसी की है, इस साल की शुरुआत में अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए ब्रेक लेने के कारण घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से चूक गए थे. जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी वापसी की राह पर हैं और उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था, उत्तर प्रदेश के बिना कैप बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल को अपने पहले टेस्ट मैच के लिए बुलाया गया है.

ये भी पढ़ें: कभी सारा तेंदुलकर तो कभी सारा अली खान, 4 लड़कियों से जुड़ा टीम इंडिया के 'प्रिंस' शुभमन गिल का नाम

मोहम्मद शमी की नहीं हुई वापसी

दिसंबर, 2022 तक मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट में खेलने के बाद पंत कुछ दिनों बाद 30 दिसंबर को एक सड़क दुर्घटना में घायल हो गए थे. इस साल आईपीएल से उन्होंने पेशेवर क्रिकेट में वापसी की. मोहम्मद शमी टेस्ट टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे. वह अभी तक पूरी तरह फिट नहीं हो पाए हैं. चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने पहले उम्मीद जताई थी कि शमी फिटनेस को हासिल कर लेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया है.

ये भी पढ़ें: इंटरनेशनल क्रिकेट में ये हैं 20000 से ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज, लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल.

Trending news