INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा वनडे कल, नागपुर पहुंची टीम इंडिया; देखें VIDEO

भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार, 5 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा वनडे मैच खेलने जा रही है.

INDvAUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा वनडे कल, नागपुर पहुंची टीम इंडिया; देखें VIDEO
भारत ने मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया को हराकर पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. (फोटो साभार: Twitter/Shikhar dhawan)

नागपुर: भारतीय क्रिकेट टीम 5 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा वनडे मैच खेलने जा रही है. दोनों टीमों के बीच यह मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों ही टीमें इस मुकाबले के लिए नागपुर पहुंच चुकी हैं. सोशल मीडिया पर जारी वीडियो में टीम इंडिया के खिलाड़ियों को होटल के गेट पर बस से उतरते हुए देखा गया. इससे पहले हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में भारत ने मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया को हराकर पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली.

नागपुर में इंडिया ने 17 मैच खेले हैं, जिनमें से 9 मुकाबलों में उसने जीत हासिल की है. ऑस्ट्रेलिया ने यहां इंडिया के खिलाफ 2017 में आखिरी वनडे खेला था. बता दें कि नागपुर में दो क्रिकेट ग्राउंड- विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, जामठा और विदर्भ सीए ग्राउंड हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Hello Nagpur - #TeamIndia arrive for the 2nd ODI against Australia #INDvAUS @paytm

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

इस मैच की पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 236 रन का स्कोर खड़ा कर किया. टीम इंडिया ने इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 4 विकेट खोकर 48.2 ओवर में ही 240 रन बनाकर जीत हासिल कर ली. नाबाद 81 रन बनाने वाले केदार जाधव को मैच ऑफ द मैच चुना गया.

यह सीरीज भारत के लिए काफी अहम है, क्योंकि 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे वनडे विश्व कप से पहले यह भारत की आखिरी सीरीज है और इस सीरीज में टीम का प्रदर्शन, चयन काफी कुछ निर्भर करता है. एक लिहाज से यह भारत की विश्व कप से पहले अग्नि परीक्षा है. क्रिकेट के महाकुंभ के लिए भारतीय टीम लगभग तय है, लेकिन कुछ स्थानों को लेकर अभी भी पशोपेश बना हुआ है. इस सीरीज में इन्हीं जगहों पर चयनकर्ताओं का ध्यान होगा.