close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: बुमराह ने जड़ा अपने करियर का यादगार छक्का, खुशी से झूम उठे कप्तान कोहली

जसप्रीत बुमराह का जबरदस्त छक्का नहीं देखा तो क्या देखा....

VIDEO: बुमराह ने जड़ा अपने करियर का यादगार छक्का, खुशी से झूम उठे कप्तान कोहली
बुमराह के छक्का मारते ही अपनी जगह पर उछल पड़े कप्तान विराट कोहली.

मोहाली: सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (143) के शतक की मदद से भारत ने ऑस्ट्रेलिया के साथ रविवार को यहां खेले जा रहे चौथे वनडे क्रिकेट मैच में नौ विकेट पर 358 रन का विशाल स्कोर बनाया है. भारत की पहली पारी में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले धवन की हर तरफ चर्चा है, लेकिन मैच में सिर्फ एक गेंद खेलने वाले जसप्रीत बुमराह सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं.

दरअसल, टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 49.5 गेंदों पर 9 विकेट गंवाकर 351 रन बना चुकी थी. युजवेंद्र चहल के आउट होते ही आखिरी ओवर की आखिरी गेंद खेलने के लिए दसवें बल्लेबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह क्रीज पर पहुंचे; जहां ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद पर उन्होंने लॉन्ग ऑन पर शानदार छक्का जड़ दिया. इसी के साथ भारत का स्कोर नौ विकेट के नुकसान पर 358 रन हो गया. यह देख कप्तान विराट कोहली समेत टीम इंडिया के दूसरे सदस्य पवेलियन में खुशी से झूम उठे. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यूजर्स बुमराह को मैच का हीरो बता रहे हैं.

बता दें कि टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने इंटरनेशनल करियर (टेस्ट, वनडे, टी20) में पहली बार एक छक्का लगाया है. यह उनका 100वां इंटरनेशनल मैच (48 वनडे, 10 टेस्ट और 42 टी20) भी है.

INDvsAUS: शिखर धवन ने जमाया 16वां शतक, सहवाग को पीछे छोड़ा; बनाए 5 रिकॉर्ड
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे वनडे में शिखर धवन का इस मैच में यह 16वां शतक है. उन्होंने 115 गेंदों पर 18 चौके और तीन छक्के लगाए. रोहित शर्मा ने 95, ऋषभ पंत ने 36, लोकेश राहुल ने 26 और विजय शंकर ने 26 रन बनाए. वहीं, ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस ने पांच, झाए रिचर्डसन ने तीन और एडम जम्पा ने एक विकेट लिया.

World Cup 2019: धोनी ही नहीं, इन भारतीयों का भी यह आखिरी विश्व कप हो सकता है
गौरतलब है कि पहले दो वनडे में ऑस्ट्रेलिया आखिरी पलों में हार कर जीत से महरूम रह गई थी, लेकिन रांची में खेले गए तीसरे वनडे में उसने शानदार जीत हासिल कर भारत को सावधान कर दिया है. तीसरे वनडे को जीत ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज जिंदा रखी है. चौथे वनडे में उसकी नजरें पांच मैचों की सीरीज में 2-2 से बराबरी पर होगी, लेकिन मेजबान भारत जख्मी शेर की तरह घात लगाए बैठा है जो मैच में तीसरी जीत हासिल कर सीरीज अपने नाम करना चाहेगा.