IND vs AUS: तीसरे टेस्ट के लिए सिडनी पहुंची Team India, सामने आई Covid-19 की रिपोर्ट्स
Advertisement

IND vs AUS: तीसरे टेस्ट के लिए सिडनी पहुंची Team India, सामने आई Covid-19 की रिपोर्ट्स

India vs Australia: 7 जनवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम सिडनी पहुंच गई है. टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों का कोविड-19 परीक्षण नेगेटिव आया है.

टीम इंडिया (File Photo)

मेलबर्न: टीम इंडिया (Team India) और सहयोगी स्टाफ के सदस्यों का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में तीसरे टेस्ट मैच से पहले कराया गया नवीनतम कोविड-19 परीक्षण नेगेटिव आया है. बीसीसीआई (BCCI) ने बात की जानकारी दी है. 

  1. तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया पहुंची सिडनी
  2. भारतीय टीम का कोविड-19 परीक्षण आया नेगेटिव 
  3. 7 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा तीसरा टेस्ट

भारतीय टीम 7 जनवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए सोमवार को तय कार्यक्रम के अनुसार सिडनी पहुंच गई है.

बीसीसीआई (BCCI) ने बयान में कहा, ‘भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के सदस्यों का तीन जनवरी 2021 को कोविड-19 के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण कराया गया. सभी परीक्षणों का परिणाम नेगेटिव आया है’.

सिडनी टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका, टीम के स्टार गेंदबाज James Pattinson हुए चोटिल

भारत के पांच खिलाड़ियों उप कप्तान रोहित शर्मा, सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, विकेटकीपर ऋषभ पंत, तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का एक इंडोर रेस्टोरेंट में खाना खाने का वीडियो सामने आने के बाद इन सभी को अलग थलग कर दिया गया था, जिसके बाद परीक्षण कराए गये थे. एक प्रशंसक ने ट्विटर पर यह वीडियो पोस्ट किया था.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने घोषणा की थी कि बीसीसीआई (BCCI) के साथ मिलकर संयुक्त जांच की जा रही है कि इन खिलाड़ियों ने श्रृंखला के लिए तैयार किए गए जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन तो नहीं किया.

इन पांचों खिलाड़ियों को हालांकि अभ्यास करने और सिडनी मैच के लिए टीम के साथ यात्रा करने की अनुमति दी गयी थी, भारतीय टीम के सूत्रों के अनुसार भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर तीसरा टेस्ट मैच खेलने की मंजूरी मिल गई है.

बीसीसीआई (BCCI) और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) द्वारा प्रोटोकॉल के कथित उल्लंघन को लेकर संयुक्त जांच की घोषणा करने के बावजूद पिछले दो दिन से दोनों बोर्ड की तरफ से इस पर कोई बयान नहीं आया है.

Yuvraj Singh बने fast and furious, खरीदी ऐसी गाड़ी जो 7.5 सेकेंड में पकड़ती है 100km प्रति घंटे की रफ्तार

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने जो जैव सुरक्षित प्रोटोकॉल तैयार किया है, उसके अनुसार खिलाड़ियों को बाहर बैठने की अनुमति तो है लेकिन उन्हें रेस्टोरेंट में खाने की अनुमति नहीं है. टीम सूत्रों के अनुसार खिलाड़ियों ने कहा कि वे बारिश से बचने के लिये रेस्टोरेंट में चले गये थे.

ऐसा लगता है कि भारतीय टीम इस विवाद के उठने और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया रेस्टोरेंट के इससे निबटने के तरीकों से खुश नहीं है. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में खबर आई कि ब्रिसबेन में होने वाले चौथे टेस्ट मैच में मुश्किले आ सकती हैं क्योंकि भारतीय टीम कड़े पृथकवास नियमों के कारण वहां का दौरा नहीं करना चाहती है.
लेकिन अभी के अनुसार चौथा टेस्ट मैच 15 जनवरी से गाबा में ही शुरू होगा. चार मैचों की श्रृंखला अभी 1-1 से बराबरी पर है.

Trending news