हैदराबाद में होगा बांग्लादेश का क्लीन स्वीप! आंकड़े दे रहे जीत की 100% गारंटी, जानें रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow12468817

हैदराबाद में होगा बांग्लादेश का क्लीन स्वीप! आंकड़े दे रहे जीत की 100% गारंटी, जानें रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश की टीमें सीरीज के तीसरे व आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में हैदराबाद में भिड़ने वाली हैं. इस मैदान पर भारत की जीत का रिकॉर्ड गवाही दे रहा है कि बांग्लादेश का क्लीन स्वीप होना तय है.

हैदराबाद में होगा बांग्लादेश का क्लीन स्वीप! आंकड़े दे रहे जीत की 100% गारंटी, जानें रिकॉर्ड

India T20 Record in Hyderabad: भारत और बांग्लादेश की टीमें सीरीज के तीसरे व आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में हैदराबाद में भिड़ने वाली हैं. इस मैदान पर भारत का जीत का रिकॉर्ड गवाही दे रहा है कि बांग्लादेश का क्लीन स्वीप होना तय है. पहले दो मैच में आसान जीत दर्ज करके सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी भारतीय टीम 12 अक्टूबर को राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में तीसरा मुकाबला खेलेगी. 

भारत ने दिखाया जीत का जज्बा

भारत ने अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देकर इस टी20 सीरीज में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया, जिन्होंने हेड कोच गौतम गंभीर की रणनीति पर पूरी तरह से अमल करके जीत का जज्बा दिखाया. बांग्लादेश के खिलाफ ही कुछ दिन पहले कानपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने जिस तरह से जीत हासिल करने के लिए आक्रामक क्रिकेट खेला, उससे टीम के नए दृष्टिकोण का पता चलता है. भारत ने दो टेस्ट मैच की सीरीज 2-0 से जीती थी और अब वह टी20 सीरीज में भी 3-0 से जीत दर्ज करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा.

युवा खिलाड़ी दिखा रहे दम

टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. फिर चाहे वह तेज गेंदबाज मयंक यादव हों या स्पिनर वरुण चक्रवर्ती या फिर नीतीश रेड्डी, जिन्हे इसी सीरीज में डेब्यू का मौका मिला. मयंक आईपीएल 2024 के बाद चोटिल होने के कारण अधिकतर मैचों में नहीं खेल पाए थे लेकिन इस सीरीज में उन्होंने 150 किलोमीटर की रफ्तार से गेंदबाजी करके शानदार प्रदर्शन किया. चक्रवर्ती ने ग्वालियर में पहले मैच में तीन विकेट लेकर तीन साल के बाद नेशनल टीम में सफल वापसी की है. मैनेजमेंट ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी के प्रदर्शन पर भी करीबी नजर रखेगा, जिन्होंने दिल्ली में दूसरे टी20 मैच में 34 गेंद पर 74 रन की धमाकेदार पारी खेलने के अलावा दो विकेट भी लिए.

हैदराबाद में कैसा है भारत का रिकॉर्ड?

इस मैदान पर भारतीय टीम का टी20 इंटरनेशनल में जीत प्रतिशत 100 है. भारत ने दो मैच अब तक खेले हैं और दोनों में ही 6 विकेट से जीत दर्ज की है. 2019 में वेस्टइंडीज को हराया और 2022 में ऑस्ट्रेलिया जैसे मजबूत टीम को पटखनी दी. इस रिकॉर्ड को देखते हुए टीम इंडिया की जीत की 100 प्रतिशत गारंटी मिल रही है. हालांकि, विनर कौन होगा, यह तो मैच खत्म होने पर ही पता चलेगा. इस मैदान पर सबसे बड़ा टी20 इंटरेनशनल स्कोर भी भारत के ही नाम है, जो उसने वेस्टइंडीज के खिलाफ रन चेज करते हुए बनाया था. विंडीज के 207 रनों के जवाब में भारत ने 209 रन बनाकर जीत हासिल की थी.

दोनों टीमों का स्क्वॉड

भारत: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव, तिलक वर्मा.

बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शंटो (कप्तान), तंजीद हसन तमीम, परवेज हुसैन एमोन, तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, लिटन दास, जाकेर अली अनिक, मेहदी हसन मिराज, महेदी हसन, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, शोरिफुल इस्लाम , तंजीम हसन साकिब, रकीबुल हसन.

Trending news