IND vs BAN: पिंक बॉल बढ़ाएगी टेस्ट क्रिकेट का रोमांच, ज्यादा स्विंग करती है: कोहली

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 14 नवंबर को हो रही है. पहला टेस्ट इंदौर में खेला जाना है. 

IND vs BAN: पिंक बॉल बढ़ाएगी टेस्ट क्रिकेट का रोमांच, ज्यादा स्विंग करती है: कोहली
भारतीय कप्तान विराट कोहली अब तक 82 टेस्ट खेल चुके हैं. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: भारत और बांग्लादेश के बीच गुरुवार से टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है. दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट (Indore Test) इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इसी मैच के जरिये मैदान पर वापसी कर रहे हैं. उन्होंने पहले टेस्ट से एक दिन पहले बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. मजेदार बात यह रही कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहले टेस्ट से ज्यादा दूसरे टेस्ट के बारे में बात हुई. भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के बीच दूसरा टेस्ट मैच डे-नाइट होना है. यह मैच कोलकाता में गुलाबी गेंद (Pink Ball) से खेला जाएगा. 

भारतीय टीम (Team India) ने मंगलवार को गुलाबी गेंद से ही नेट प्रैक्टिस की. विराट कोहली ने इस बारे में कहा, ‘मुझे लगता है कि इससे (गुलाबी गेंद) से टेस्ट क्रिकेट का रोमांच और बढ़ेगा. मैंने गुलाबी गेंद से कल अभ्यास किया. मैंने महसूस किया कि यह गेंद लाल गेंद के मुकाबले ज्यादा स्विंग करती है. इसलिए जब मैच पिंक बॉल से हा रहा हो तो आपको अतिरिक्त सतर्कता की जरूरत होगी.’ 

यह भी पढ़ें: BCCI ने जारी की पहले डे-नाइट टेस्ट की टाइमिंग, जानें क्यों जल्दी शुरू होगा मैच

विराट कोहली ने यह भी कहा कि बांग्लादेश (Bangladesh) की रैंकिंग भले ही कम हो लेकिन टीम इंडिया उसे हल्के में नहीं ले रही है. उन्होंने कहा, ‘बांग्लादेश की टीम अच्छी है. उसके पास कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं. हम उसे कमजोर मानकर मैदान पर नहीं उतर सकते. लेकिन यह भी सच है कि हम उनकी ताकत-कमजोरी ढूंढ़ने की बजाय खुद पर भरोसा रखते हुए मैदान पर उतरेंगे.’ 

 

दोनों टेस्ट टीमें इस प्रकार हैं. 
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा, शुभमन गिल और ऋषभ पंत.

यह भी पढ़ें: दीपक चाहर की जादुई गेंदबाजी, 48 घंटे में दूसरी बार ली हैट्रिक

बांग्लादेश: मोमिनुल हक (कप्तान), अबू जायेद, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, मोहम्मद मिथुन, मोसद्देक हुसैन, शादमान इस्लाम, इमरुल कायेस, सैफ हसन, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, नईम हसन, मुस्ताफिजुर रहमान, अल अमीन हुसैन, इबादत हुसैन.