टीम इंडिया की Playing XI में नहीं बनती रहाणे की जगह, चौथे टेस्ट के लिए तैयार हैं ये 4 बल्लेबाज
Advertisement

टीम इंडिया की Playing XI में नहीं बनती रहाणे की जगह, चौथे टेस्ट के लिए तैयार हैं ये 4 बल्लेबाज

अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन (Playing XI) में फिट नहीं बैठते. टीम इंडिया में 4 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो चौथे टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे की जगह नंबर 5 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं.

Ajinkya Rahane

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में पारी और 76 रनों से शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया में बड़े-बड़े खिलाड़ियों पर गाज गिर सकती है, जिसमें अजिंक्य रहाणे का नाम शामिल है. अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन (Playing XI) में फिट नहीं बैठते. भारत की बैटिंग लाइनअप बुरी तरह फ्लॉप साबित हो रही है, जिसमें अजिंक्य रहाणे का काफी लचर प्रदर्शन रहा हैं. टीम इंडिया में 4 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो चौथे टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे की जगह नंबर 5 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. चौथा टेस्ट मैच कल से ओवल में खेला जाएगा. 

  1. चौथा टेस्ट मैच कल से ओवल में खेला जाएगा
  2. टीम इंडिया में बड़े बदलाव संभव
  3. अजिंक्य रहाणे पर गिर सकती है गाज

मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल को अजिंक्य रहाणे की जगह नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए बड़ा दावेदार माना जा रहा है. मयंक अग्रवाल को आखिरी बार ब्रिसबेन टेस्ट में खेलने का मौका मिला था. इंग्लैंड के खिलाफ पहले तीन टेस्ट मैचों में भी मयंक अग्रवाल नहीं खेल पाए थे, लेकिन चौथे टेस्ट मैच में उन्हें मौका मिल सकता है. मयंक अग्रवाल के नाम टेस्ट में 1000 से ज्यादा रन हैं और उनका औसत भी 45.73 का रहा है. मयंक अग्रवाल ने अब तक भारत की तरफ से 14 टेस्ट मैचों में करीब 46 की औसत से 1052 रन बनाए हैं. उन्होंने 23 पारियों में तीन शतक और चार अर्धशतक जड़ा है. घरेलू मैदानों पर मयंक अग्रवाल का औसत ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन से भी ज्यादा खतरनाक है. अग्रवाल ने भारतीय सरमजीं पर 215, 108 और 243 रनों की पारियां खेली हैं. 

हनुमा विहारी  

हनुमा विहारी के रिकॉर्ड देखें तो उन्हें नंबर 5 पर अजिंक्य रहाणे की जगह पर प्रबल दावेदार माना जा रहा है. टीम इंडिया के भरोसेमंद बल्लेबाज हनुमा विहारी अक्सर टीम की प्लेइंग इलेवन से अंदर-बाहर होते रहते हैं. टीम इंडिया अजिंक्य रहाणे की जगह हनुमा विहारी को नंबर 5 पर मौका दे सकती है. 27 साल के हनुमा विहारी ने 12 टेस्ट मैचों में 32.84 की औसत से 624 रन बनाए हैं. टेस्ट स्पेशलिस्ट अजिंक्य रहाणे के बल्ले से रनों का सूखा खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. अजिंक्य रहाणे की खराब फॉर्म को देखकर ऐसा लगता है कि इनका टेस्ट करियर अब खत्म होने की कगार पर है.

केएल राहुल 

इंग्लैंड दौरे पर नई गेंद के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल ने ये दिखाया है कि वह किसी भी नंबर पर खेल सकते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में केएल राहुल ने शानदार शतक लगाया था. केएल राहुल की शानदार फॉर्म को देखते हुए उन्हें नंबर 5 पर अजिंक्य रहाणे की जगह बैटिंग के लिए भेजा जा सकता है. केएल राहुल अगर नंबर पांच पर बल्लेबाजी करते हैं तो मयंक अग्रवाल को ओपनिंग के लिए रोहित शर्मा के साथ उतारा जा सकता है. केएल राहुल वनडे मैचों में भी टीम इंडिया के लिए नंबर 5 पर बैटिंग करते हैं. 

सूर्यकुमार यादव  

सूर्यकुमार यादव चौथे टेस्ट मैच में नंबर 5 पर बल्लेबाजी के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. अजिंक्य रहाणे का प्रदर्शन सवालों के घेरे में है. सूर्यकुमार यादव टेस्ट टीम से अजिंक्य रहाणे का पत्ता काट सकते हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के पास सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज है, जो मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है. सूर्यकुमार यादव की टेस्ट टीम में एंट्री पक्की लग रही है. 

Trending news