India vs England: ना विहारी का कैच छोड़ना, ना अय्यर का फ्लॉप होना; बल्कि इस वजह से मैच में फंसा भारत!
Advertisement

India vs England: ना विहारी का कैच छोड़ना, ना अय्यर का फ्लॉप होना; बल्कि इस वजह से मैच में फंसा भारत!

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दिन भारतीय टीम को जीतने के लिए 7 विकेट की आवश्यकता है. पहले तीन दिन भारतीय टीम ने मैच को अपने शिकंजे में रखा था, लेकिन उसके बाद इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया. 

India vs England: ना विहारी का कैच छोड़ना, ना अय्यर का फ्लॉप होना; बल्कि इस वजह से मैच में फंसा भारत!

India vs England: इंग्लैंड और भारत के बीच पांचवां टेस्ट क्रिकेट खेला जा रहा है. इस के पहले तीन दिन भारतीय टीम ड्राइविंग सीट पर नजर आई, लेकिन इसके बाद इंग्लैंड टीम ने शानदार वापसी की और मैच में अपना शिकंजा कस दिया. भारतीय टीम के लिए हनुमा विहारी ने एक कैच छोड़ दिया, इसके बाद श्रेयस अय्यर के बल्ले से रन भी नहीं निकले. बल्कि मैदान पर एक ऐसी चीज हुई है, जो भारत की हार में बड़ा कारण बन सकती है. 

बुमराह गए थे मैदान के बाहर 

जसप्रीत बुमराह कुछ देर के लिए ग्राउंड से बाहर गए थे. तब कप्तानी की जिम्मेदारी ऋषभ पंत ने संभाली थी. भारत को इस चीज का बहुत ही ज्यादा नुकसान हुआ. इसी वजह से भारत को बुमराह की गेंदबाजी की कमी खली और कप्तान ऋषभ पंत ने दो रिव्यू लिए, जो कि गलत साबित हुए. इससे इंग्लैंड टीम को बहुत ही ज्यादा फायदा हुआ. 

पंत ने गंवाए दो रिव्यू 

पारी के 13वें ओवर में रवींद्र जडेजा की एक गेंद जो रूट के पैड पर लगी, जिस पर उन्होंने जोरदार अपील, लेकिन अंपायर ने फैसला नकार दिया, इसके बाद रवींद्र जडेजा के कहने पर उन्होंने रिव्यू लिया, लेकिन वह सफल नहीं हो पाए. वहीं, मोहम्मद शमी कहने पर भी पंत ने रिव्यू लिया, जो कि बेकार चला गया. पंत को ज्यादा कप्तानी का अनुभव नहीं है. बुमराह के ना होने पर भारत ने दो अहम रिव्यू गंवा दिए, जिसका खमियाजा टीम को हारकर चुकाना पड़ सकता है. 

हनुमा-अय्यर का खराब प्रदर्शन 

हनुमा विहारी ने मैच में जॉनी बेयरस्टो का एक आसान सा कैच छोड़ दिया. उस समय जॉनी बेयरस्टो सिर्फ 14 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे. वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ दोनों ही पारियों में श्रेयस अय्यर कमाल का खेल नहीं दिखा पाए. वह पहले पारी में 14 और दूसरी पारी में 19 रन ही बना पाए. 

जीत सात कदम दूर भारत 

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दिन जीतने के लिए 7 विकेट चटकाने होंगे. पांचवें टेस्ट को जीतने के लिए भारत ने इंग्लैंड (England) को 378 रनों का टारगेट दिया.  इंग्लैंड की ओपनिंग जोड़ी ने धमाकेदार शुरुआत की. इसके बाद जॉनी बेयरस्टो और जो रूट ने मिलकर 150 रनों की साझेदारी की.मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और शार्दुल ठाकुर विकेट लेने के लिए तरसते रहे, लेकिन वे सिर्फ 3 विकेट ही ले सके. इंग्लैंड को आखिरी दिन मैच जीतने के लिए 119 रनों की जरूरत है.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news