इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच इन 2 भारतीय क्रिकेटर्स के लिए आखिरी मौका! दांव पर करियर
Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच इन 2 भारतीय क्रिकेटर्स के लिए आखिरी मौका! दांव पर करियर

Team India: भारत इस टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है और उसे सीरीज पर कब्जा करने के लिए इस मैच को ड्रॉ कराने की ही जरूरत होगी. अगर भारत ये सीरीज जीत लेता है, तो साल 2007 के बाद ऐसा पहला मौका होगा, जब इंग्लैंड में भारत टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब हो जाएगा. 

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच इन 2 भारतीय क्रिकेटर्स के लिए आखिरी मौका! दांव पर करियर

IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में 1 जुलाई से एक टेस्ट मैच खेला जाएगा, जो पिछले साल की टेस्ट सीरीज का नतीजा तय कर देगा. पिछले साल भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के 4 मैच तो हो गए थे, लेकिन पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच को कोरोना की वजह से टालना पड़ा.  

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच इन 2 भारतीय क्रिकेटर्स के लिए आखिरी मौका

भारत इस टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे है और उसे सीरीज पर कब्जा करने के लिए इस मैच को ड्रॉ कराने की ही जरूरत होगी. अगर भारत ये सीरीज जीत लेता है, तो साल 2007 के बाद ऐसा पहला मौका होगा, जब इंग्लैंड में भारत टेस्ट सीरीज जीतने में कामयाब हो जाएगा. इंग्लैंड के खिलाफ ये टेस्ट मैच 2 भारतीय क्रिकेटर्स के करियर के लिए बेहद अहम है. इन 2 खिलाड़ियों का प्रदर्शन तय करेगा कि उनका टेस्ट क्रिकेट का भविष्य क्या होगा. 

1. चेतेश्वर पुजारा

इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का प्रदर्शन तय करेगा कि उनका टेस्ट क्रिकेट का भविष्य क्या होगा. चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को विरोधी टीम पर हावी होने के लिए डिफेंसिव होने की बजाय रन बनाने की जरूरत है. चेतेश्वर पुजारा ने आखिरी बार शतक दो साल पहले 2018 में पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ही लगाया था. पुजारा ने तब सिडनी में ही 193 रनों की पारी खेली थी. इस पारी के बाद से उनका एक भी शतक नहीं आया है, जो टीम इंडिया के लिए चिंता की बात है.

2. उमेश यादव

भारतीय क्रिकेट को पिछले कुछ सालों में एक से बढ़कर एक शानदार तेज गेंदबाज हाथ लगे हैं. इन युवा तेज गेंदबाजों ने भारत के रफ्तार के सौदागर माने जाने वाले उमेश यादव के करियर पर काफी प्रभाव डाला है. उमेश यादव की धीरे-धीरे सीमित ओवर की टीम से तो पूरी तरह से छुट्टी हो गई, लेकिन वो अभी भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा हैं. उमेश यादव को भारतीय टेस्ट टीम में खेलने का लगातार मौका दिया जा रहा है. इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट मैच में उमेश यादव का प्रदर्शन तय करेगा कि उनका टेस्ट क्रिकेट का भविष्य क्या होगा.

Trending news