India vs Ireland: कप्तान हार्दिक पांड्या का दुश्मन बनेगा ये खिलाड़ी! ऋषभ पंत की तरह नहीं दिया 1 भी मैच में मौका
Advertisement
trendingNow11236859

India vs Ireland: कप्तान हार्दिक पांड्या का दुश्मन बनेगा ये खिलाड़ी! ऋषभ पंत की तरह नहीं दिया 1 भी मैच में मौका

India vs Ireland: आयरलैंड दौरे पर कप्तान हार्दिक पांड्या ने वेंकटेश अय्यर को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया. जबकि वेंकटेश अय्यर कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बैटिंग में माहिर हैं.

 

File Photo

India vs Ireland: भारतीय टीम ने आयरलैंड को दूसरे टी20 मैच में 4 रनों से हरा दिया. इस के साथ भारत ने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली. कप्तान हार्दिक पांड्या ने एक स्टार खिलाड़ी को पूरे सीरीज में एक भी मैच नहीं खिलाया. ये प्लेयर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनने के लिए तरसता रहा. ऋषभ पंत ने भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी इस खिलाड़ी को एक भी मौका नहीं दिया. 

इस खिलाड़ी को नहीं दिया मौका 

आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में कप्तान हार्दिक पांड्या ने एक भी मैच की प्लेइंग इलेवन में वेंकटेश अय्यर को जगह नहीं दी. जबकि अक्षर पटेल बहुत ही खराब प्रदर्शन कर रहे थे. ऐसे में वेंकटेश अय्यर की जगह अक्षर पटेल को मौका दिया जा सकता था. वेंकटेश अय्यर की काबिलियत बेंच पर बैठकर खराब हो रही है. वेंकटेश अय्यर कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बैटिंग में माहिर प्लेयर हैं. 

साउथ अफ्रीका सीरीज में भी हुए थे नजरअंदाज 

वेंकटेश अय्यर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में ऋषभ पंत ने एक मैच में मौका नहीं दिया था. ऐसे में वेंकटेश अय्यर को करियर पर ग्रहण लगते हुए दिखाई दे रहे हैं. आईपीएल 2021 में वेंकटेश अय्यर ने अपने दम कोलकाता नाइट राइडर्स को फाइनल में पहुंचाया था. इसके बाद उन्हें हार्दिक पांड्या का विकल्प माना गया, लेकिन हार्दिक की वापसी से वेंकटेश टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए तरस रहे हैं. 

टीम इंडिया को जिताए कई मैच 

वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम के लिए अपना डेब्यू किया था. उन्होंने भारतीय टीम के लिए 9 टी20 मैचों में 133 रन बनाए हैं और 5 विकेट हासिल किए हैं.  वहीं, टीम इंडिया की तरफ से उन्होंने 2 टी20 मैच भी खेले हैं. वेंकटेश अय्यर जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. 

भारत ने जीती सीरीज 

भारतीय टीम ने आयरलैंड टीम को जीतने के लिए 226 रनों का टारगेट दिया, जिसे आयरलैंड टीम हासिल नहीं कर पाई और मुकाबला 4 रनों से हार गई. इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज पर 2-0 से कब्जा कर लिया. भारत की तरफ से दीपक हुड्डा ने शानदार शतक लगाया. उन्होंने 104 रनों की पारी खेली. वहीं, संजू सैमसन ने 77 रन बनाए. इन बल्लेबाजों की मदद से ही भारतीय टीम हिमालय जितना बड़ा स्कोर खड़ा कर पाई. 

Trending news