अगले 24 घंटे के अंदर होगा IND vs PAK हाइवोल्टेज मैच, अभी नोट कर लें टाइम
Advertisement
trendingNow12428783

अगले 24 घंटे के अंदर होगा IND vs PAK हाइवोल्टेज मैच, अभी नोट कर लें टाइम

चाहे क्रिकेट हो या कोई अन्य खेल, भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच टक्कर देखने के लिए फैंस का उत्साह देखने लायक होता है. अगले 24 घंटे में ऐसा ही कुछ देखने को मिलने वाला है. जी हां, भारत और पाकिस्तान के बीच खेल के मैदान पर जंग होने वाली है.

अगले 24 घंटे के अंदर होगा IND vs PAK हाइवोल्टेज मैच, अभी नोट कर लें टाइम

IND vs PAK : चाहे क्रिकेट हो या कोई अन्य खेल, भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच टक्कर देखने के लिए फैंस का उत्साह देखने लायक होता है. अगले 24 घंटे में ऐसा ही कुछ देखने को मिलने वाला है. जी हां, भारत और पाकिस्तान के बीच खेल के मैदान पर जबरदस्त जंग होगी. अगर आप खेल प्रेमी हैं, खासकर भारत-पाकिस्तान के मैचों के तो शनिवार ब्लॉकबस्टर होने वाला है. दरअसल, भारत और पाकिस्तान की हॉकी टीमें आमने-सामने होंगी. यह मुकाबला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 में खेला जाएगा. आइए जानते लेते हैं, इस मुकाबले का लुत्फ फैंस कब, कहां और कैसे उठा सकते हैं.

सेमीफाइनल में टीम इंडिया

सेमीफाइनल में जगह बना चुकी अपराजेय भारतीय टीम चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ शनिवार को एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी के बहुप्रतीक्षित आखिरी राउंड रॉबिन मैच में अपना दबदबा कायम रखने उतरेगी. चार मैचों में चार जीत दर्ज करके डिफेंडिंग चैंपियन इंडिया पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है. दूसरी ओर  पाकिस्तान ने भी अब तक शानदार खेल दिखाया है. यह टीम दूसरे स्थान पर है. 

भारत ने इन टीमों की दी मात

पेरिस ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट भारत ने चीन को 3-0 से, जापान को 5-1, मलेशिया को 8-1 और कोरिया को 3-1 से हराया. दूसरी ओर महान फॉरवर्ड ताहिर जमां के मार्गदर्शन में खेल रही पाकिस्तानी टीम ने मलेशिया और कोरिया से 2-2 से ड्रॉ खेला. इसके अलावा जापान को 2-1 और चीन को 5-1 से हराया. ऐसे में भारत-पाकिस्तान के बीच जंग बेहद ही रोमांचक होने वाली है.

ये भी पढ़ें : गजब: 10 खिलाड़ियों के बीच घिरा बल्लेबाज, गेंदबाज ने बिछाया ऐसा जाल, कांप उठे हाथ

भारत का पलड़ा भारी

मौजूदा फॉर्म की बात करें तो भारत का पलड़ा भारी है. हांगझोउ एशियन गेम्स में पिछले साल भारत ने पाकिस्तान को 10-2 से हराया था. उससे पहले चेन्नई में एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान पर 4-0 से जीत दर्ज की थी. जकार्ता में 2022 एशिया कप में युवा भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 1-1 से ड्रॉ पर रोका, जबकि 2021 एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी ढाका में भारत ने पाकिस्तान को 4-3 से हराकर ब्रॉन्ज मेडल जीता था. भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह ने पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा 16 गोल किए हैं, जबकि पाकिस्तान के लिए अर्सलान कादरी ने 4 गोल किए हैं.

शानदार फॉर्म में हरमनप्रीत

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने पेरिस ओलंपिक का शानदार फॉर्म बरकरार रखा है. वह पाकिस्तान के खिलाफ खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं. हरमनप्रीत ने कहा, 'मैं अपने जूनियर दिनों से पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ियों के खिलाफ खेलता आया हूं. मेरा उनसे अच्छा संबंध है और वे भाई जैसे हैं. हालांकि, मैदान पर किसी भी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ जज्बात पर काबू रखना होता है. वर्ल्ड हॉकी में भारत और पाकिस्तान की प्रतिद्वंद्विता का कोई मुकाबला नहीं है. मुझे यकीन है कि दुनिया भर में हॉकी प्रेमियों को इस मैच का इंतजार होगा.' 

ये भी पढ़ें : बांग्लादेश सीरीज में विराट vs यशस्वी vs रोहित! कौन तोड़ेगा सचिन का ये महारिकॉर्ड?

भारत की टीम 

हरमनप्रीत सिंह (कप्तान), अभिषेक, अली आमिर, अरिजीत सिंह हुंदल, सूरज करकेरा (गोलकीपर), पाल राज कुमार, कृष्ण बहादुर पाठक (गोलकीपर), विवेक सागर प्रसाद, राहील मोहम्मद, अमित रोहिदास, संजय, नीलकंठ शर्मा, गुरजोत सिंह, जरमनप्रीत सिंह, जुगराज सिंह, मनप्रीत सिंह, सुखजीत सिंह, उत्तम सिंह, विष्णुकांत सिंह, सुमित.

पाकिस्तान की टीम 

अब्दुल रहमान, अहमद अजाज, अली गजनफर, बट अम्माद (कप्तान), हम्मादुदीन मुहम्मद, हयात जिक्रिया, खान अब्दुल्ला इश्तियाक (गोलकीपर), खान सुफियान, लियाकत अरशद, महमूद अबू, नदीम अहमद, कादिर फैसल, राणा वहीद अशरफ, रज्जाक सलमान, रूमन, शाहिद हन्नान, शकील मोईन, उर-रहमान मुनीब (गोलकीपर).

कब, कहां और कैसे देखें मुकाबला?

भारत और पाकिस्तान के बीच 14 सितंबर 2024 को दोपहर 1:15 बजे से मुकाबला शुरू होगा. टीवी पर इस मैच का प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स टेन 1 और टेन 1 एचडी चैनलों पर किया जाएगा. वहीं, सोनीलिव ऐप और वेबसाइट पर मुकाबला लाइवस्ट्रीम किया जाएगा.

Trending news